देश

डु प्लेसिस होंगे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान

आईपीएल ऑक्शन में आरसीबी की ओर से फाफ डू प्लेसिस पर बड़ा दांव लगाया गया था

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। आईपीएल 2022 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से फाफ डु प्लेसिस कप्तान होंगे। शनिवार को एक मेगा इवेंट के अवसर पर नए कप्तान के नाम का ऐलान किया गया। साथ ही साथ आरसीबी की टीम अब नई जर्सी में भी दिखाई देगी। अभी तक विराट कोहली इस टीम की कमान संभाल रहे थे। हालांकि उन्होंने पिछले साल कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। आईपीएल ऑक्शन में आरसीबी की ओर से फाफ डू प्लेसिस पर बड़ा दांव लगाया गया था। इसके बाद से यह कहा जा रहा था कि इन्हें आरसीबी का कप्तान बनाया जा सकता है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में मेगा ऑप्शन में फाफ डु प्लेसिस को 7 करोड़ रुपए में खरीदा था। इससे पहले आरसीबी की ओर से एबी डिविलियर्स को टीम के मेंटर के रूप में जोड़ने का ऐलान कर दिया गया था। आपको यह भी बता दें कि फाफ डु प्लेसिस और एबी डिविलियर्स बहुत अच्छे दोस्त भी हैं। फाफ डू प्लेसिस को कप्तान बनाए जाने के बाद खुद विराट कोहली ने भी अपनी प्रसन्नता व्यक्त की है और कहा है कि उनसे मेरा संबंध बहुत ही बेहतर रहा है।

आईपीएल की शुरुआत से ही आरसीबी की टीम खेलती रही है। आरसीबी की ओर से अब तक छह कप्तानों ने टीम की कमान संभाली है। सबसे ज्यादा मुकाबलों में विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी की है। विराट कोहली ने कुल 140 मैचों में 64 जीत हासिल की है जबकि 69 में हार मिली है। अनिल कुंबले ने 26 मैचों में कप्तानी की किस में से 15 में जीत मिली जबकि हार 11 में। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा डेनियल विटोरी ने 22 मुकाबलों में कप्तानी की है। राहुल द्रविड़ ने 14 मुकाबलों में कप्तानी की है। केविन पीटरसन ने 6 मुकाबलों में कप्तानी की है जबकि शेन वॉटसन ने कुल 3 मुकाबलों में आरसीबी की कमान संभाली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button