विदेश

रूस की एयरस्ट्राइक के बाद यूक्रेन के टीवी चैनलों का प्रसारण बंद

कीव में हमलों के प्रति सचेत करने वाले अलर्ट साइरन लगातार बज रहे

रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि रूस ने कीव में टीवी टावर पर एयरस्ट्राइक की. इस हमले के बाद से यूक्रेन के टीवी चैनलों का प्रसारण बंद हो गया.

कीव के फास्टिव जिले में रूस की बमबारी से एक घर तबाह हो गया. मलबे से घर मालिक महिला का शव मिला है. जबकि उसके पति की तलाश की जा रही है.

रूस के यूक्रेन पर लगातार हमले जारी हैं. मंगलवार को रूसी सेना ने यूक्रेन के दो बड़े शहरों कीव और खारकीव को निशाना बनाया. खारकीव में आवासीय इलाके में रूस ने मिसाइल से हमला किया. इसमें 8 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हमले की चपेट में अस्पताल भी आ गया.

यूक्रेन पर रूस के हमले 6 दिन से जारी हैं. रूसी सेना कीव की ओर लगातार बढ़ रही है. कीव अभी भी यूक्रेन के नियंत्रण में हैं. यूक्रेन का कहना है कि उनके सैनिक और नागरिक रूसी सेना से लड़ने के लिए तैयार हैं. उधर, राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने यूक्रेन के नागरिकों के लिए जारी संदेश में कहा, दुश्मनों के लिए कीव मुख्य टारगेट है. हम उन्हें राजधानी की सुरक्षा को तोड़ने नहीं देंगे.

यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार ओलेक्सी ने कहा, रूसी सेना पूर्वी यूक्रेन में उत्तर के पास से दूसरे सबसे बड़े शहर कीव और खारकीव को घेरने की कोशिश कर रही है. रूसी सैनिक कीव पर लगातार फायरिंग कर रहे हैं.

इससे पहले रूस ने राजधानी कीव में रह रहे लोगों को चेतावनी दी थी. रूस ने कहा था कि राजधानी में रहने वाले लोग सुरक्षित स्थान पर पहुंचे या कीव से बाहर निकल जाएं. मंगलवार को रूस ने चेतावनी दी कि सरकारी इमारतों के पास रहने वाले लोग सुरक्षित स्थान पर पहुंचें.

इतना ही नहीं कीव में हमलों के प्रति सचेत करने वाले अलर्ट साइरन लगातार बज रहे हैं. लोगों से शेल्टरों में जाने के लिए कहा जा रहा है. ताकि वे किसी भी तरह के हमले के चपेट में न आएं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button