देशमनोरंजन

फैमिली डे’ पर सोनी सब के कलाकारों की राय

इस फैमिली डे पर हम घर में एक-दूसरे के साथ होने की खुशी मनाएंगे

सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ में वंदना वागले की भूमिका निभा रहीं परिवा प्रणति ने कहा, “मेरे परिवार के साथ मेरा रिश्‍ता हमेशा से काफी मजबूत रहा है। लेकिन ‘वागले की दुनिया’ में काम करते हुए मुझे अपने परिवार के साथ समय बिताने को लेकर अलग नजरिया मिला है। मुझे एहसास हुआ है कि हम अक्‍सर छोटी-छोटी बातों को हल्‍के में लेते हैं, लेकिन असल में उनके बहुत मायने होते हैं। हमें छोटी-छोटी चीजों पर ज्‍यादा ध्‍यान देना चाहिये और टेक्‍नोलॉजी को दूर रखकर जितना हो सके, अपने परिवार के साथ अच्‍छा समय बिताना चाहिये। मुझे मेरी नानी मोहिनी से बहुत प्रेरणा मिली है, वह बहुत भरोसेमंद थीं और एक दृढ़ और प्रभावशाली महिला थीं। मेरे लिये हर दिन फैमिली डे होता है, लेकिन मैं मानती हूँ कि फैमिली डे मनाने से परिवार के महत्‍व की ओर ध्‍यान जाता है। इस साल मैं अपने माता-पिता, पति और बेटे के साथ फैमिली डे मनाऊंगी। इस फैमिली डे पर मैं अपने सभी प्रशंसकों से इलेक्‍ट्रॉनिक चीजें एक तरफ रखने और अपने परिवार के साथ अच्‍छा समय बिताने का आग्रह करती हूँ। परिवार का होना सौभाग्‍य की बात है… तो उस सौभाग्‍य का सुख लीजिये।‘’

सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ में सखी की भूमिका निभाने वालीं चिन्‍मयी साल्‍वी ने कहा, “मेरे परिवार में हर कोई अनूठी और अलग शख्सियत वाला है और इसलिये हम एक-दूसरे से सीखते हैं, एक-दूसरे को सहयोग और सहजता देते हैं। ‘वागले की दुनिया’ में मेरी भूमिका ने इस बात पर मेरे विश्‍वास को मजबूत किया है कि हमारे जीवन में हमारे परिवार की भूमिका कितनी महत्‍वपूर्ण होती है। मेरे बाबा मेरे परिवार के सबसे मजेदार व्‍यक्ति हैं, वह रोजाना हमें खुश करते और हंसाते हैं और मेरी माँ मेरी प्रेरणा और मेरी सबसे बड़ी समर्थक हैं। मेरे परिवार के हर इंसान के साथ मेरा बहुत करीबी रिश्‍ता है, तो इस फैमिली डे पर मैं उन सभी के साथ खाने की टेबल पर अच्‍छी बातचीत करने से बेहतर कुछ नहीं मानती हूँ। मुझे उम्‍मीद है कि मेरे सभी प्रशंसक अपने-अपने परिवारों के साथ बहुत सारा समय बिताएंगे और उन्‍हें अनमोल होने का एहसास देंगे, क्‍योंकि परिवार ही हमेशा हमारा साथ देता है।”

सोनी सब के ‘सब सतरंगी’ में गार्गी की भूमिका निभाने वालीं कंगन बरुआ ने कहा, “मेरे परिवार में मेरे माता-पिता, भाई और दादी माँ और मैं हूँ और हम सभी का स्‍वभाव एक-दूसरे से बहुत अलग है। अपने शो से मुझे एहसास हुआ है कि कोई भी परिवार परफेक्‍ट नहीं होता है, परिवार के सदस्‍यों के बीच झगड़े होते है, लेकिन खुशियों वाले पल भी होते हैं और वे एक-दूसरे का सहयोग करते हैं। परिवार के सदस्‍य मौलिक तौर पर एक-दूसरे के लिये मजबूती के स्‍तंभ होते हैं। मैं अपने पिता के सबसे ज्‍यादा करीब हूँ और मेरा भाई मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा है। वह ऐसा इंसान है, जो ठानने पर कुछ भी कर सकता है। यह फैमिली डे मैं अपने भाई और माँ के साथ बिताऊंगी, हम अच्‍छा खाना खाएंगे और एक-दूसरे की जिन्‍दगी पर बात करेंगे। मुझे उम्‍मीद है कि मेरे सभी प्रशंसक इस फैमिली डे को अपने-अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे। यह प्रियजन आपकी परवाह करने वाले दोस्‍तों, पड़ोसियों और परिवार के लोगों में से कोई भी हो सकते हैं।”

सोनी सब के ‘सब सतरंगी’ में मन्‍नू की भूमिका निभा रहे मोहित कुमार ने कहा, “मैं एक बहुत साधारण परिवार से आता हूँ, जिसमें मेरे पिता एक बिजनेसमैन हैं, माँ टीचर हैं और बहन डॉक्‍टर बनने की तैयारी कर रही है। मैं उन सभी के बहुत करीब हूँ और कुल मिलाकर हम एक-दूसरे के साथ मजबूती से बंधा हुआ एक परिवार हैं। मैं घर पर मजाकिया अंदाज में रहता हूँ और बाकी लोगों के साथ मजाक करता रहता हूँ। मेरी माँ मेरे बहुत करीब हैं और मैं हर दिन उनसे बात करता हूँ। परिवार बहुत महत्‍वपूर्ण होता है और एक पारिवारिक शो में काम करने से मुझे एहसास हुआ है कि परिवार से सहयोग मिलना कहीं ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण होता है। मैं अपने परिवार का हमेशा से आभारी हूँ और रहूंगा। इस फैमिली डे पर हम घर में एक-दूसरे के साथ होने की खुशी मनाएंगे। उम्‍मीद है कि मेरे प्रशंसक भी इसे एक मजेदार दिन बना सकते हैं और अपने प्रियजनों के साथ अच्‍छा समय बिता सकते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button