देशमनोरंजन

अपने अपहरणकर्ताओं को चमत्‍कारों से चौंकाया नन्‍ही श्री ने

क्‍या नेत्रा श्री को छोड़ देगी या फिर से उसे नुकसान पहुँचाएगी?

वह कोई साधारण बच्‍ची नहीं है और अगर उसे कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश करे, तो वह अकेले ही सब पर भारी है। वह कोई और नहीं, बल्कि सोनी सब के शो ‘शुभ लाभ- आपके घर में’ की नन्‍ही श्री है। जब वह अपने अपहरणकर्ताओं को धूल चटाने के लिये अपनी अलौकिक शक्तियों का इस्‍तेमाल करती है, तो सभी दंग रह जाते हैं। अपने शातिर सपनों को पूरा करने के लिये गुरूजी की बेटी नेत्रा (गौरी शर्मा) अपने गुंडों को एक प्रोडक्‍शन यूनिट का आदमी बनाकर भेजती है, जो उनसे कहता है कि वे श्री को लेकर एक ऐड फिल्‍म बनाना चाहते हैं। यह सुनकर माया खुश हो जाती है और जब श्री पर उसका ध्‍यान नहीं रहता है, तब गुंडे श्री का अपहरण करके उसे अपने ठिकाने पर ले जाने लगते हैं, ताकि वे अपने नापाक इरादों को अंजाम दे पायें।

कहानी में आगे दर्शक देखेंगे कि श्री सबसे विचित्र जगहों पर पहुँचती है और वह दिन बहादुरी और रहस्‍य का दिन बन जाता है। खुद को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाकर चमत्‍कारिक ढंग से एक ट्रक पर पहुँचाने से लेकर भूख लगने पर दूध पाने तक, नन्‍ही श्री सबसे अजीब स्थितियों का सामना करके भी सुरक्षित र‍हती है, जिससे नेत्रा और गुंडे हैरान रह जाते हैं। इन घटनाओं में अलौकिकता का अहसास होने पर नेत्रा खुद ही शाम को श्री को तोशनीवाल परिवार के पास ले आती है और श्री की जादुई शक्तियों से हर कोई हैरान रह जाता है।

श्रेया की भूमिका निभा रहीं तनीशा मेहता ने कहा, अपने बच्‍चे को किसी दूसरे को सौंपने पर एक मां पर क्‍या गुजरती होगी, हम इसकी कल्‍पना भी नहीं कर सकते, लेकिन श्रेया ने माया और रोहित के लिये नि:स्‍वार्थ भाव से यह किया है। पर यदि बच्‍चा खो जाए, तो बड़ा झटका लगता है और इसे कोई भी मां बर्दाश्‍त नहीं कर सकती है। इसलिये जब श्री का अपहरण हो जाता है, तब श्रेया बहुत चिंतित और बचैन हो जाती है। अपने ख्‍यालों में उलझी श्रेया भूल जाती है कि श्री माँ लक्ष्‍मी का अंश है और बच्‍ची होने के बावजूद वह अपने अपहरणकर्ताओं को सबसे विचित्र तरीके से दण्‍ड देने में समर्थ है। आने वाले एपिसोड्स में श्री धीरे-धीरे बड़ी होगी और ऐसे ही कई साहसिक काम करेगी। उसके इन कारनामों को देखने के लिये मैं सभी से आग्रह करना चाहूंगी कि शुभ लाभकि साथ बने रहें और हमें ऐसे ही अपना प्‍यार देते रहें।‘’

देखिये शुभ लाभ- आपके घर मेंसोमवार से शनिवार रात 9:30 बजे, सिर्फ सोनी सब पर!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button