देश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिक्किम में शहीद हुए प्रदेश के 4 जवानों के परिवार को देंगे 50 लाख रुपए

परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस शोक की घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिक्किम में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए सेना के जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुये प्रदेश के चार जवानों के परिजनों को 50 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. यह जानकारी एक सरकारी बयान में दी गयी. उल्लेखनीय है कि उत्तरी सिक्किम के जेमा में शुक्रवार को सेना का एक ट्रक तीव्र मोड़ पर मुड़ते समय खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ) समेत 16 सैन्यकर्मियों की मौत हो गयी थी. बयान के अनुसार मुख्यमंत्री योगी ने इस हादसे में वीरगति को प्राप्त हुए उप्र के मुजफ्फरनगर जिले के निवासी जवान लोकेश कुमार, उन्नाव निवासी श्याम सिंह यादव, एटा निवासी भूपेंद्र सिंह और ललितपुर निवासी चरण सिंह के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने प्रदेश के चारों दिवंगत जवानों के परिजनों को 50 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने का ऐलान किया. बयान में कहा गया कि इन जवानों के परिवार के एक एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने के साथ ही इनके नाम पर उनके गृह जिले की एक सड़क का नामकरण किया जाएगा. उन्होंने निर्देश दिया कि प्रदेश के सैनिकों का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा और इसमें राज्य सरकार के मंत्री शामिल होकर श्रद्धांजलि देंगे. परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस शोक की घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है.

उत्तरी सिक्कम के जेमा में एक दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाले 16 सैन्यकर्मियों को शनिवार को बागडोगरा में एक कार्यक्रम में श्रद्धांजलि दी जाएगी. सेना ने यह जानकारी दी. सेना के एक बयान के अनुसार, उत्तरी सिक्किम के जेमा में शुक्रवार को उसका एक ट्रक तीव्र मोड़ पर मुड़ते समय खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में 16 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई थी. सेना ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले 16 सैन्यकर्मियों के पार्थिव शरीर पर शनिवार को बागडोगरा हवाई अड्डे पर साढ़े 12 बजे से दो बजे के बीच पुष्पचक्र अर्पित किए जाएंगे.

सेना के मुताबिक, दुर्घटना का शिकार ट्रक सुबह के समय चत्तेन से थांगू की ओर जा रहे तीन वाहनों के काफिले में शामिल था. बयान के अनुसार, रास्ते में जेमा में वाहन एक तीव्र मोड़ पर खड़ी ढलान से फिसल गया और तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ) समेत 16 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई. सेना ने कहा कि तत्काल बचाव अभियान शुरू किया गया और चार घायल जवानों को हेलीकॉप्टर की मदद से बचाया लिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button