उत्तराखंडदेहरादून

माल रोड का नाम परिवर्तित करके भारत के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ स्व. जनरल बिपिन रावत के नाम से रखा जाए : सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी

सीडीएस जनरल विपिन रावत पर जिनकी स्मृति में बिंदाल पुल से गढ़ीकैंट तक माल रोड का नाम परिवर्तित करने के लिए सैनिक कल्याण मंत्री ने केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ को पत्र लिखा है।

देहरादून : पूर्व सीडीएस जनरल विपिन रावत पर जिनकी स्मृति में बिंदाल पुल से गढ़ीकैंट तक माल रोड का नाम परिवर्तित करने के लिए सैनिक कल्याण मंत्री ने केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ को पत्र लिखा है।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने पत्र में जनपद देहरादून के अंतर्गत बिन्दाल पुल से गढ़ीकैंट तक माल रोड मार्ग का नाम परिवर्तित कर भारत के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ स्व. जनरल बिपिन रावत के नाम से रखें जाने का अनुरोध किया है।

मंत्री जोशी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से अनुरोध करते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र मसूरी, जनपद देहरादून के अन्तर्गत बिन्दालपुल से गढ़ीकैंट तक माल रोड मार्ग स्थित है। यह मार्ग अंग्रेजों के जमाने से सैनिकों एवं जनसामान्य यातायात हेतु संचालित है। उन्होंने कहा है कि यह सैनिक बाहुल्य क्षेत्र है। जनहित एवं सैन्य हित में जनपद देहरादून के अन्तर्गत बिन्दाल पुल से गढ़ीकैंट तक माल रोड मार्ग का नाम परिवर्तित कर भारत के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत जी के नाम से रखा जाए। उन्होंने कहा इससे हमारे प्रदेश ही नहीं अपितु समुचित देश के लिए गौरव की बात होगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button