देश

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास असम पुलिस के सामने हुए पेश

गुवाहाटी पुलिस आयुक्त कार्यालय ने भीड़ और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा संभावित अशांति के कारण उत्पन्न अराजकता को संभालने के प्रयास में निर्देश जारी किया

22 मई 2023  :  कांग्रेस की पूर्व नेता अंकिता दत्ता 19 अप्रैल को उत्पीड़न के मामले में  भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के अध्यक्ष श्रीनिवास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. आज सोमवार को श्रीनिवास आसाम पुलिस के समक्ष पेश हुए। गुवाहाटी पहुंचने पर श्रीनिवास सबसे पहले दिसपुर थाना गए जहां दत्ता ने 19 अप्रैल को उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. वहां से वह उलुबारी स्थित सीआईडी शाखा कार्यालय गए जहां उनसे पूछताछ की जा रही है.सुप्रीम कोर्ट ने पिछले सप्ताह श्रीनिवास को अंतरिम अग्रिम जमानत दी थी.यूथ कांग्रेस अध्यक्ष के दौरे से पहले गुवाहाटी में धारा 144 लागू कर दी गई थी, जिसमें नगरपालिका सीमा के भीतर पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई थी. गुवाहाटी पुलिस आयुक्त कार्यालय ने भीड़ और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा संभावित अशांति के कारण उत्पन्न अराजकता को संभालने के प्रयास में निर्देश जारी किया. कोई भी धरना-प्रदर्शन या रैली सभा अब कानून के खिलाफ है, और पुलिस उन्हें रोकने के लिए कार्रवाई कर रही है. यह निर्देश शहर के तीन पुलिस जिलों के लिए लागू किया गया है.

दत्ता ने अपनी शिकायत में दावा किया कि श्रीनिवास पिछले छह महीने से लगातार यौन टिप्पणियां करके, अपशब्दों का इस्तेमाल करके और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों से उनके खिलाफ शिकायत करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देकर उन्हें लगातार परेशान और प्रताड़ित कर रहे थे. उसने आगे कहा कि आरोपी ने उसे परेशान किया, उसकी बांह पकड़ी, उसे धक्का दिया, अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया, और सबसे हालिया घटना में रायपुर में पार्टी की पूर्ण बैठक के दौरान उसके बारे में रिपोर्ट करने पर उसके करियर को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी. महिलाओं के उत्पीड़न से संबंधित आईटी अधिनियम और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी. असम पुलिस का आपराधिक जांच विभाग बेंगलुरु में श्रीनिवास के आवास पर गया और गुवाहाटी में व्यक्तिगत रूप से पेश होने का नोटिस दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button