देश

भाजपा विधायक विजय रहांगदाले सहित 7 छात्रों की मौत

महाराष्ट्र के वर्धा में सोमवार देर रात भीषण दुर्घटना में मेडिकल के 7 छात्रों की मौत हो गई। मृतकों में भाजपा विधायक विजय रहांगदाले के बेटे आविष्कार रहांगदाले भी शामिल हैं।

एसपी वर्धा प्रशांत होल्कर ने बताया कि दुर्घटना के बारे में स्थानीय नागरिकों ने देर रात बताया। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया गया। सभी मृतकों की उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच बताई जा रही है। ये सभी वर्धा जिले के सांगवी मेघे मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं।

महाराष्ट्र के वर्धा में सोमवार देर रात भीषण दुर्घटना में मेडिकल के 7 छात्रों की मौत हो गई। मृतकों में भाजपा विधायक विजय रहांगदाले के बेटे आविष्कार रहांगदाले भी शामिल हैं। दुर्घटना सेलसुरा के पास एक पुल पर हुई है। सातों छात्र एक कार में सवार थे और खाना खाकर ढाबे से लौट रहे थे। ब्रिज पर कार के आते ही वह अनियंत्रित हो गई और ब्रिज के एक हिस्से को तोड़ते हुए 40 फीट गहरी नदी में गिर पड़ी।

एसपी वर्धा प्रशांत होल्कर ने बताया कि दुर्घटना के बारे में स्थानीय नागरिकों ने देर रात बताया। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया गया। सभी मृतकों की उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच बताई जा रही है। ये सभी वर्धा जिले के सांगवी मेघे मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं।कार अनियंत्रित होकर ब्रिज के एक हिस्से को तोड़ते हुए नदी में गिरी।आविष्कार रहांगदाले (विधायक विजय रहांगदाले के बेटे), नितेश सिंह, विवेक नंदन, प्रत्यूष सिंह, शुभम जायसवाल, पवन शक्ति, एक अन्य की पहचान नहीं हुई है। सात छात्रों में से एक इंटर्न था। फाइनल ईयर के दो छात्र थे और सेकंड ईयर MBBS के 2 छात्र थे। SUV को नीरज सिंह नाम का छात्र चला रहा था।हादसे में मरने वाले सभी छात्र हॉस्टल में रह रहे थे। हॉस्टल में रात दस बजे अटेंडेंस ली जाती है। इनके हॉस्टल में नहीं मिलने पर वॉर्डन ने परिजनों को इसकी जानकारी फोन से दी। एक परिजन ने वॉर्डन को बताया कि वे बर्थडे पार्टी में गए हैं। देर रात तक छात्रों के हॉस्टल में नहीं आने से उनके सीनियर्स भी परेशान थे। आखिरकार मंगलवार तड़के छात्रों को उनके आकस्मिक मौत की खबर मिली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया में लिखा,”महाराष्ट्र के सेलसुरा के पास हुए हादसे में लोगों की मौत से मैं आहत हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं, जिन्होंने अपनों को खोया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो घायल हुए हैं वे जल्द स्वस्थ हों।” केंद्र की ओर से सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रु. देने का ऐलान किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button