देश

अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को विधायक दल का नेता बनाने का किया विरोध !!!

जयपुर में आज होने वाली मीटिंग में सोनिया गांधी द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षक भी शामिल होंगे.

राजस्थान में अशोक गहलोत की जगह किसी दूसरे नेता को चुनने के लिए आज शाम कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. इसके लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सीनियर नेताओं को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, अशोक गहलोत ने सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनने का विरोध किया है. इस बीच शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल के घर गहलोत कैंप के विधायकों की मीटिंग हो रही है, इसमें सिर्फ 20 विधायक ही पहुंचे हैं. ये लोग अपनी ताकत दिखाने की कोशिश कर रहे हैं.

गहलोत चाहते हैं कि विधायक अपनी बात आज शाम को होने वाली मीटिंग में रखें, जिसमें मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन भी मौजूद रहेंगे. वहीं पायलट को अभी गांधी परिवार से समर्थन का आश्वासन दिया गया है. इसके अलावा एक और बात महत्वपूर्ण है कि गहलोत चाहते हैं कि राजस्थान के सीएम पर फैसला उनके कांग्रेस अध्यक्ष पद का नामांकन दाखिल करने के बाद ही लिया जाए.

जयपुर में आज होने वाली मीटिंग में सोनिया गांधी द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षक भी शामिल होंगे. खड़गे और अजय माकन वहां के हालात का विश्लेषण करेंगे और उसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष को इसकी रिपोर्ट सौंपेंगे. दरअसल कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव के लिए नामांकन 24 सितंबर से शुरू हो गया है. इस चुनाव में अशोक गहलोत का पलड़ा भारी बताया जा रहा है. वहीं पार्टी राजस्थान के नए सीएम के चेहरे के लिए तैयारियों में जुट गई है. इस बीच गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा ने  कहा कि पार्टी नेतृत्व यानी हाईकमान जो भी फैसला लेगा, सभी विधायकों को वो मंजूर होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button