देश

अब वॉट्सएप पर मैसेज को डिलीट करने की टाइम लिमिट बढ़ जाएगी.

वॉट्सएप भेजे हुए मैसेज को डिलीट करने के लिए यूजर्स को अब दो दिन और 12 घंटे या ढाई दिन का समय देने पर काम कर रहा है.

वॉट्सएप (WhatsApp) दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्स में से एक है. इस प्लेटफॉर्म को आज करोड़ों लोग पसंद करते हैं और इस्तेमाल भी करते हैं. लोगों के मं में अपनी इस जगह को बनाए रखने के लिए वॉट्सएप समय-समय पर अपडेट्स जारी करता रहता है जिसमें कई बार यूजर्स के लिए नए फीचर्स जारी किए जाते हैं. खबरों की मानें तो जल्द ही वॉट्सएप एक ऐसा फीचर जारी करने जा रहा है जिसके बारे में सुनकर यूजर्स बेहद खुश हो जाएंगे..

WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सएप अपने ‘डिलीट फॉर एव्रीवन’ फीचर के अपडेट पर काम कर रहा है जिससे भेजे हुए मैसेज को डिलीट करने की टाइम लिमिट बढ़ जाएगी. कहा जा रहा है कि वॉट्सएप भेजे हुए मैसेज को डिलीट करने के लिए यूजर्स को अब दो दिन और 12 घंटे या ढाई दिन का समय देने पर काम कर रहा है.                             ‘                         डिलीट फीचर’ क्या है                                     वॉट्सएप पर कई सालों तक ऐसा कोई तरीका नहीं था जिससे आप भेजे हुए मैसेज को डिलीट कर सकें. फिर, अपने एक नए अपडेट के साथ वॉट्सएप ने इस फीचर को अपने यूजर्स के लिए जारी किया. इस फीचर के तहत जब भी आप अपना भेजा हुआ मैसेज डिलीट करते हैं, तो आपको कुल तीन ऑप्शन्स दिखाई देते हैं.पहला ‘डिलीट फॉर मी’- जिससे आप मैसेज को खुद के लिए डिलीट कर सकते हैं, दूसरा ‘कैन्सल’- अगर आपने डिलीट इस ऑप्शन पर गलती से क्लिक कर दिया हो और तीसरा और आखिरी है ‘डिलीट फॉर एव्रीवन’- जिससे आप भेजे हुए मैसेज को अपने और सामने वाले इंसान, दोनों के लिए डिलीट कर सकते हैं. लेकिन सबके लिए मैसेज डिलीट करने का ऑप्शन कुछ ही देर के लिए उपलब्ध होता है.

आपको शायद पता होगा, इस समय वॉट्सएप के भेजे हुए मैसेज को डिलीट करने के लिए आपके पास एक घंटे और आठ मिनटों का टाइम होता है. मैसेज भेजने के इतने समय के अंदर ही आप इस मैसेज को ‘डिलीट फॉर एव्रीवन’ कर सकते हैं. अगर आप ऐसा कर देते हैं तो सामने वाले को मैसेज की जगह ‘दिस मैसेज वॉज डिलीटेड’ लिखा हुआ दिखाई देता है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button