स्वास्थ्य सचिव ने कोरोनेशन अस्पताल में पहुंचकर स्वास्थ्य सेवाओं का किया निरीक्षण – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

स्वास्थ्य सचिव ने कोरोनेशन अस्पताल में पहुंचकर स्वास्थ्य सेवाओं का किया निरीक्षण

0

3 सितंबर 2023 देहरादून : आज रविवार को स्वास्थ्य सचिव. आर राजेश कुमार ने कोरोनेशन अस्पताल का निरीक्षण कर अधिकारियोंं को अस्पताल में सुविधायें दुरुस्त करने के निर्देश दिए । इस दौरान उन्होंने डेंगू पीड़ित मरीजों से मिलकर उनका हाल जाना। मरीजों की ओर से प्लेटलेट्स की कमी और ब्लड रिपोर्ट देरी से आने की शिकायत की गई। जिस पर उन्होंने अस्पताल प्रशासन पर नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में बढ़ रहे डेंगू के प्रकोप को देखते हुए अस्पताल में सभी सुविधाएं दुरुस्त करें। साथ ही ब्लड रिपोर्ट जल्दी आ सके इसकी भी व्यवस्था करें।

देहरादून में अब तक डेंगू से तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं शहर के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सैकड़ों की संख्या में मरीज भर्ती हैं। दून का कोई हिस्सा ऐसा नहीं है, जहां से डेंगू के मरीज न आ रहे हो। जिले में डेंगू की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। बीमारी की तेज रफ्तार के आगे सरकारी इंतजाम ठहर नहीं पा रहे। अस्पतालों में मरीजों को जगह नहीं मिल रही है। आईसीयू से लेकर डेंगू वार्ड तक सब हाउसफुल हैं। बेड के लिए मारामारी मची हुई है। कंट्रोल रूम भी बेड का इंतजाम कराने में हांफने लगा है। सरकारी अस्पताल में बेड नहीं मिल पाने के कारण मरीजों को मजबूरन प्राइवेट अस्पतालों का रुख करना पड़ रहा है। प्लेटलेट्स के लिए मरीजों के तीमारदार भटक रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed