उत्तराखंड

सरकारी परिसम्पत्तियों में भी दिखेगी आधुनिकता व नवीनता की झलक

नया गांव से मोहान तक बदलेगी तस्वीर

रामनगर| जी 20 की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने नयागांव से ढिकुली तक स्थलीय निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विदेशी डेलीगेट्स के निर्धारित रुत नयागांव से रामनगर तक लोनिवि, वन, राजस्व व अन्य विभागीय अधिकारियों द्वारा सार्वजनिक सम्पत्तियों पर रंग-रोगन, मरम्मत व निर्माण कार्य शुरू कर दिया है।

स्थलीय निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी रामनगर, कालादूँगी को क्षेत्र में सक्रिय होकर पुलिस के साथ मिलकर अवैध अतिक्रमण , बेतरकीब से लगे साइनेज हटाने के निर्देश दिए। हालांकि क्षेत्र से काफी साइनेज व होर्डिंग हटाये गए है व हटाने का कार्य गतिमान है।

*जिलाधिकारी ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि अधिकारी पुरानी सरकारी परिपाटी से हटकर नवीनता का समावेश निर्माण कार्यों में करें*

*कोसी बैराज में शुरू हुआ रंगरोगन व सौंदर्यीकरण का कार्य*
सिंचाई विभाग द्वारा बैराज की रैलिंग में हरे व सफेद रंग से रोगन का कार्य शुरू कर दिया गया है जिससे बैराज की सुंदरता भी बढ़ रही हैं । इसके साथ ही बैराज की दूसरी ओर लाइटिंग, सीज़नल फूल व पेड़ो की लौपिंग का कार्य भी गतिमान है। पिछले गुरुवार को रामनगर में बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई को बैराज के सौंदर्यीकरण व रंग रोगन के निर्देश दिए थे।

*राजकीय प्राथमिक विद्यालय नया गांव, कमोला व ढिकुली में शुरू हुआ रंग रोगन, मरम्मत व निर्माण कार्य*
डेलीगेट्स के रूट पर आने वाले राजकीय प्राथमिक विद्यालय नया गांव, कमोला व ढिकुली में शिक्षा विभाग द्वारा रंग रोगन, मरम्मत व निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है। विद्यालयों के सुदृढ़ीकरण हेतु रामनगर के होटल स्वामियों द्वारा भी सीएसआर फंड से धनराशि देने पर सहमति दी गई है।

*कॉर्बेट क्षेत्र में सफाई व रामनगर नगरपालिका क्षेत्र में सामने आई अव्यवस्था*
जिलाधिकारी को निरीक्षण के दौरान कॉर्बेट क्षेत्र में पहले से अधिक स्वच्छता सामने देखने को मिली, वहीं रामनगर बाज़ार में नगरपालिका की अव्यवस्था देखने को मिली। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को क्षेत्र में सक्रिय होकर कार्य करने के निर्देश दिए। कहा कि स्वयं स्थलीय निरीक्षण कर बाजार में अतिक्रमण को चिन्हित करते हुए हटाया जाए।

*अधिकारी आदेशों के इंतजार के बाद कार्यवाही करते है*
जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारी उच्च अधिकारी के आदेशों का इंतजार करते है जबकि अधिकारियों को अपने कार्यक्षेत्र में स्वतः सक्रिय होकर कार्य करना चाहिए। अधिकारी अपनी कार्यशैली में सुधार लाये।

*नया गांव से मोहान तक हटेंगी समस्त होर्डिंग*
*साथ ही एक ही आकार व रंग के लगेंगे साइनेज*

विदेशी डेलीगेट्स के निर्धारित रुट पर एक ही आकार व रंग के साइनेज स्थापित किये जायेंगे जिससे डेलीगेट्स स्पष्टता के साथ ही आसानी से जानकारी हासिल कर सकें।

*कैमोफलेज से होगी वन विभाग की सम्पत्तियों की पहचान*
वन विभाग के पवलगढ़ चेक पोस्ट में हुई कैमोफलेज रंग रोगन की तरह ही अन्य सभी वन परिसम्पत्तियों में भी होगा कार्य।
पवलगढ़ में वन विभाग द्वारा सेंटर में कैमोफलेज रंग का रंग रोगन का कार्य चल रहा है, जो अत्यधिक आकर्षक व वन क्षेत्र होने से रूबरू कराता है।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, उपजिलाधिकारी कालादूँगी रेखा कोहली, रामनगर गौरव चटवाल, जिला शिक्षा अधिकारी गोपाल भरद्वाज, खण्ड शिक्षा अधिकारी गीतिका जोशी, अपर मुख्य अधिकारी पंचायत पी एस बिष्ट, तहसीलदार प्रियंका रानी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button