शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने राजकीय मेडिकल कॉलेज में चयनित 20 असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती को दी मंजूरी – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने राजकीय मेडिकल कॉलेज में चयनित 20 असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती को दी मंजूरी

0

चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने  उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की प्रतिक्षा सूची में चयनित 20 असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती को मंजूरी दे दी है। इन सभी चयनित असिस्टेंट प्रोफेसरों को मेडिकल कॉलेजों में खाली पदों पर जल्द तैनाती दी जाएगी।

मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी नियुक्त होने से जहां कॉलेजों में न सिर्फ शिक्षकों की कमी दूर होगी, बल्कि मेडिकल कालेजों में आने वाले मरीजों को भी बेहतर इलाज मिल सकेगा। कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी की कमी को दूर करने को लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कमी को दूर करने को वेटिंग लिस्ट में रहे 20 असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती को मंजूरी दी है। जल्द नियुक्ति आदेश जारी कर दिए जाएंगे। राजकीय मेडिकल कॉलेज देहरादून में सबसे अधिक सात असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती की जाएगी।

राजकीय मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा में पांच, राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में चार, राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में तीन, राजकीय मेडिकल कॉलेज रूद्रपुर में एक असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती की जाएगी। असिस्टेंट प्रोफेसर के 339 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को भेजा गया था। इसके सापेक्ष बोर्ड ने चयनित विभिन्न फैकल्टी के 171 असिस्टेंट प्रोफेसर को मेडिकल कॉलेजों में तैनाती दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed