पंजाब

लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू भाजपा में हुए शामिल

बिट्टू लुधियाना सीट से कांग्रेस के टिकट पर दो बार और आनंदपुर साहिब सीट से एक बार सांसद चुने जा चुके थे

पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने दिल्ली में पार्टी का दामन थामा। बिट्टू पंजाब के पूर्व सीएम बेअंत सिंह के पोते हैं। वे दो बार लुधियाना से सांसद रह चुके हैं। इसके अलावा वे श्री आनंदपुर साहिब से भी सांसद का चुनाव जीत चुके हैं। उन्हें लुधियाना से पार्टी का टिकट मिल सकता है।बिट्टू ने 2009 में श्री आनंदपुर साहिब से पहली बार सांसद का चुनाव जीता था। इसके बाद वे 2014 और 2019 में लुधियाना लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे। 2019 में बिट्टू ने सिमरजीत सिंह बैंस को मात दी थी। वे काफी मुखर नेता माने जाते हैं।  इससे पहले पटियाला की कांग्रेस सांसद परनीत कौर भी भाजपा में शामिल हो चुकी हैं। वे पटियाला सीट से पार्टी की टिकट की दावेदार हैं।

नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में बिट्टू को भाजपा के महासचिव विनोद तावड़े ने पार्टी में शामिल कराया। बिट्टू ने भाजपा में शामिल किए जाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताया। इस मौके पर अपने संबोधन के दौरान बिट्टू ने कहा- “अमित शाह से मेरे बहुत निजी संबंधी रहे हैं। मैंने पंजाब के बहुत बुरे हालात देखे हैं। पंजाब में जो दरार आ चुकी है, वह उसे भरने का प्रयास करेंगे।” उन्होंने आगे कहा- “आगे भी सरकार मोदी जी की आएगी। हम पंजाब के किसानों के लिए पुल बनकर काम करेंगे।

इस बीच, बिट्टू के भाजपा में शामिल होने के बाद जहां उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए लुधियाना सीट से ही भाजपा का टिकट मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं वहीं पंजाब कांग्रेस को अपने मौजूदा सांसद के इस व्यवहार के बड़ा झटका लगा है। बिट्टू लुधियाना सीट से कांग्रेस के टिकट पर दो बार और आनंदपुर साहिब सीट से एक बार सांसद चुने जा चुके थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button