रामनवमी पर हुआ बड़ा हादसा, मंदिर की छत गिरने से 25 लोग नीचे गिरे – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

रामनवमी पर हुआ बड़ा हादसा, मंदिर की छत गिरने से 25 लोग नीचे गिरे

0

मध्य प्रदेश : स्नेह नगर के पास पटेल नगर में मंदिर में रामनवमी पर हवन चल रहा था। यहां लोग बावड़ी की छत पर बैठे हुए थे। इसी दौरान छत धंस गई। तकरीबन 25 लोग बावड़ी में नीचे गिर गए ।  बावड़ी में गिरे लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। हादसे के बाद भी काफी देर तक मौके पर फायर बिग्रेड, एम्बुलेंस और 108 गाड़ियां नहीं पहुंची। कुछ लोगों को जैसे-तैसे बाहर निकाला गया।  अब तक 10 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। उन्हें प्राथमिक इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया।अब तक 10 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। उन्हें प्राथमिक इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया।हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और स्थिति का जाजया लिया। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है। मेरी प्रार्थना उन सभी पीड़ित और उनके परिवारों के साथ है।”पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने सूचना के तुरंत बाद रेस्क्यू शुरू कर दिया। बावड़ी के अंदर कितना पानी है, ये अभी स्पष्ट नहीं किया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बावड़ी में कुछ श्रद्धालुओं के फंसे होने की घटना का संज्ञान लिया है। सीएम शिवराज ने इंदौर के कलेक्टर और कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय, इंदौर जिला प्रशासन से निरंतर संपर्क में है। इंदौर पुलिस के आला अधिकारी, जिला प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं। श्रद्धालुओं को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं।  मंदिर तकरीबन 60 वर्ष पुराना बताया जा रहा है। बावड़ी भी इसी समय की बताई जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बावड़ी के ऊपर बनी छत पर 20 से 25 लोग हवन कर रहे थे। वजन ज्यादा होने के चलते लोग नीचे गिरे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed