उत्तराखंड में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के समर्थन में किया विरोध प्रदर्शन – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

उत्तराखंड में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के समर्थन में किया विरोध प्रदर्शन

0

उत्तराखंड 26 मार्च 2023: उत्तराखंड के कई जिलों में राहुल गांधी के समर्थन में कई कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन किया। देहरादून, हल्द्वानी, हरिद्वार और बागेश्वर सहित कई जिलों  में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सत्याग्रह कर केंद्र की मोदी सरकार का विरोध किया. देहरादून में कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठे. जहां सभी ने संकल्प सत्याग्रह किया. देहरादून में कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठे. जहां सभी ने संकल्प सत्याग्रह किया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह समेत कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए प्रार्थना की. इस मौके पर हरीश रावत ने कहा सत्ता के दुराग्रह के खिलाफ, सत्ता के अहंकार के खिलाफ यह सत्याग्रह रखा गया है. उन्होंने कहा जिस तरह से सरकार सविधान और लोकतांत्रिक मर्यादाओं की अवहेलना कर रही है. एक षड्यंत्र के तहत विपक्ष को समाप्त करने की साजिश की जा रही है, उसके विरोध में कांग्रेस ने संकल्प सत्याग्रह किया है.हरीश रावत ने कहा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सत्याग्रह का मार्ग दिखाया है. उसी मार्ग पर चलते हुए कांग्रेस सरकार की नीतियों का विरोध कर रही है. उन्होंने कहा जिस प्रकार महात्मा गांधी ने इसी सत्याग्रह के माध्यम से दुनिया के सबसे बड़े दुराग्रही अंग्रेजों को झुकने के लिए मजबूर कर दिया था, उसी तरह दिल्ली की सत्ता में जो दुराग्रही लोग बैठे हुए हैं, उनको सही रास्ता दिखाने के लिए ये सत्याग्रह है. पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा सत्ता में बैठी हुई सरकार अहंकार में डूबी हुई है. उन्होंने कहा लोकतंत्र पर लगातार प्रहार किए जा रहे हैं. राहुल गांधी ने जब आवाज बुलंद की तो उनकी लोकसभा से सदस्यता समाप्त कर दी गई. इसको लेकर समूचे देश में आक्रोश व्याप्त है.

धर्मनगरी हरिद्वार में भी जिला कांग्रेस द्वारा सत्याग्रह आंदोलन का कार्यक्रम किया. जिसके लिए आज रविवार को जैसे ही कांग्रेसियों ने गांधी पार्क का रूख किया , वहां तैनात भारी पुलिस बल ने आंदोलन को आ रहे कांग्रेसियों को हिरासत में लिया. इस मौके पर ज्वालापुर विधायक रविबहादुर ने कहा महात्मा गांधी के चरणों मे बैठ कर सत्याग्रह करना भी भाजपा की सरकार में अपराध हो गया है. अगर सरकार की नजर में सत्याग्रह करना भी अपराध है तो वे गिरफ्तारी के लिए तैयार है. इस मौके पर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा गांधी जी के देश मे अब सत्याग्रह करना भी अपराध हो गया है. एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने बताया कांग्रेसियों को पहले ही बता दिया गया था कि उनके पास इस प्रदर्शन के लिए अनुमति नहीं है. बोर्ड की परीक्षाओं के चलते धारा 144 लगी होने के चलते ही कांग्रेसियों की गिरफ्तारी की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed