उत्तराखंड

पूर्व सीएम हरीश रावत ने फेसबुक के माध्यम से किया धनोल्टी के लोगों के साथ वर्चुअल संवाद

पूर्व सीएम हरीश रावत ने फेसबुक के माध्यम से किया धनोल्टी के लोगों के साथ वर्चुअल संवाद

देहरादून। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने वर्चुअल मंच का रुख कर लिया। मंगलवार को कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष पूर्व सीएम हरीश रावत ने फेसबुक के माध्यम से धनोल्टी के लोगों के साथ वर्चुअल संवाद किया और भविष्य में कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील की। रावत ने महंगाई, भ्रष्टाचार और महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर भाजपा को कठघरे में किया और, धनोल्टी के लोगों से वादा किया कि सत्ता में आने पर कांग्रेस इन सभी मुद्दों पर सकारात्मक रूप से काम करेगी।

रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास के हर मोर्चे पर फेल रही है। जब कांग्रेस सरकार थी तब 32 हजार पदों पर भर्तियां की गई थी। वर्तमान भाजपा सरकार 3200 पदों पर भी भर्ती न कर पाई। अब चलाचली की बेला में रोजगार की बातें की जा रही हैं। 28 हजार से ज्यादा पद रिक्त हैं। महंगाई चरम पर है। गैस महंगी, डीजल महंगा। आम आदमी की जेब का पैसा चंद उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है।

रावत ने वर्तमान सरकार की घसियारी योजना पर भी सवाल उठाए। कहा कि कांग्रेस ने बेटियों को शिक्षा देने, आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य रखते हुए काम किया। जबकि भाजपा हमारी मेधावी बेटियों को घसियारी बनाकर दथड़ी थमाना चाहती है। सत्ता में आने पर पुलिस में रिक्त 3000 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें 1500 बालिकाओं की भर्ती होगी। रावत ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने समाज के विभिन्न वर्गों के जरुरतमंद लोगों की सहायता के लिए 18 प्रकार की पेंशन लागू की थी। वर्तमान सरकार ने उनमें कई बंद कर दी। कांग्रेस सत्ता में लौटने पर 21 पेंशन योजना शुरू करेगी। बालिकाओं के लिए गौरा देवी-नंदा देवी आर्थिक सहायता योजना को दोबारा शुरू किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button