उत्तराखंड

सड़कों पर अतिक्रमण कर ट्रैफिक को बाधित करने वालों पर लोनिवि हुआ सख्त

सात दिन के भीतर अतिक्रमण हटाने के लिए सार्वजनिक नोटिस जारी कर दिया है, इसके बाद जबरन हटाया जाएगा.

उत्तराखंड देहरादून : शहर भर में सड़कों पर कई जगह अतिक्रमण हो रखा है. अतिक्रमण के चलते सड़कें बॉटलनेक बनती जा रही हैं. इस कारण जाम की समस्या बढ़ रही है. यहां ट्रैफिक को सुचारु रखना मुश्किल हो रहा है. लोगों को जाम से पार पाने में मशक्क्त करनी पड़ रही है. लोनिवि-प्रांतीय खंड ने इन खबरों का संज्ञान लेकर देहरादून की प्रमुख सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों पर सख्ती करनी शुरू कर दी है. विभाग ने सार्वजनिक नोटिस जारी कर दिया है. इसके माध्यम से एक सप्ताह के भीतर अतिक्रमण हटाने का समय दिया गया है. चेताया गया कि तय समय के भीतर अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो प्रशासन और पुलिस के सहयोग से जबरन हटाया जाएगा.

लोक निर्माण विभाग ने सार्वजनिक नोटिस में सहारनपुर चौक, गांधी रोड, राजपुर रोड, ईसी रोड, रायपुर रोड, सुभाष रोड, परेड ग्राउंड के चारों के तरफ, कौलागढ़ रोड, कॉन्वेंट रोड, क्रॉस रोड, नेशविला रोड, चकराता रोड, कैनाल रोड, हरिद्वार रोड, डालनवाला रोड का जिक्र किया है. इसके अलावा बाकी प्रमुख संपर्क मार्गों से भी अतिक्रमण हटाने को कहा गया है.
शहर में कई सड़कों पर अतिक्रमण है. रैंप के साथ स्लैब भी बना रखे हैं. कुछ लोगों ने सड़कों पर निर्माण सामग्री जमा कर रखी है. इससे ट्रैफिक बाधित हो रहा है. नालियों में भी पानी का प्रवाह रुक रहा. ऐसे में सात दिन के भीतर अतिक्रमण हटाने के लिए सार्वजनिक नोटिस जारी कर दिया है, इसके बाद जबरन हटाया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button