उत्तराखंड

लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में उत्तराखंड के कांग्रेस नेता हरीश रावत ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया

लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था

23 सितंबर 2023 देहरादूनः लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला गरमा गया है. जहां बीजेपी ने सांसद रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है तो वहीं विपक्ष ने इस मामले पर घेर रही है. उत्तराखंड के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने भी प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि जिन शब्दों का इस्तेमाल किया गया है, वो बेहद निंदनीय है.

कांग्रेस नेता हरीश रावत का कहना है कि देखने और सुनने में ऐसा लगता नहीं है कि कोई भारत की संसद में बोल रहा है. ऐसा लगता है जैसे कोई चौराहे पर किसी को गाली दे रहा है. ऐसा नहीं लग रहा है कि भारत की संसद का सदस्य है. वो (रमेश बिधूड़ी) बीजेपी के एक नहीं दो-तीन बार के लोकसभा सदस्य हैं. जिस तरीके से उन्होंने अपने सहयोगियों को अपमानपूर्ण शब्द इस्तेमाल किया है. वो निंदनीय है.

हरीश रावत ने आगे कहा कि ‘बीजेपी को अपने सांसद के व्यवहार के लिए माफी मांगनी चाहिए. लोकसभा में उन पर विचार करना चाहिए कि क्या वो लोकसभा के योग्य हैं या नहीं. सार्वजनिक जीवन में तर्क और वितर्क के जरिए प्रहार कीजिए, लेकिन संदन के पटल पर गाली गलौज करेंगे तो लोग क्या उदाहरण लेंगे. यह बेहद चिंताजनक है.

गौर हो कि लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. बाद में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उन शब्दों को कार्यवाही से हटा दिया था, लेकिन अब उनका बयान जमकर वायरल हो रहा है. जिसे लेकर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. विपक्ष मामले को लेकर बीजेपी को घेर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button