उत्तराखंड

मन की बात का कार्यक्रम सर्व समाज के लिए प्रेरणादायक महावीर सिंह पवार

मन की बात कार्यक्रम का 100 वा एपिसोड का कार्यक्रम रुद्रप्रयाग जनपद के प्रत्येक बूथ पर लाइव प्रसारण द्वारा सुना गया

रुद्रप्रयाग |   आज भाजपा जिला संगठन ने जिला रुद्रप्रयाग में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की मन की बात कार्यक्रम का 100 वा एपिसोड का कार्यक्रम रुद्रप्रयाग जनपद के प्रत्येक बूथ पर पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा लाइव प्रसारण द्वारा सुना गया।

3 अक्टूबर 2014 से भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मन की बात के माध्यम से भारत के नागरिकों को विभिन्न राष्ट्रीय मुद्दों पर संबोधित करते आ रहे हैं । आज 30 अप्रैल 20 23 को मन की बात का 100 वां एपिसोड देश-विदेश के कई स्थानों पर संयोजित कर देखा गया ।

जनपद रुद्रप्रयाग में भारतीय जनता पार्टी ने माननीय प्रधानमंत्री जी के मन की बात के कार्यक्रम को प्रत्येक बूथ पर देखा गया। प्रत्येक शक्ति केंद्र के एक बूथ पर बृहद रूप से कार्यक्रम देखा गया। जिसमें 100 से अधिक पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं तथा समाज के सभी वर्गों ने कार्यक्रम को देखा ।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष महावीर सिंह पवार ने तिलवाड़ा बूथ में कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा मन की बात का कार्यक्रम के संस्करणों को चलाने से आने वाले नई पीढ़ी को संपूर्ण देश के बारे में जानकारियां प्राप्त होती है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समाज में प्रतिभावान एवं समाज के लिए विशेष योगदान देने वाले समाजसेवियों एवं मेहनतकश किसानों के बारे में गहनता से जानकारी सारे समाज को मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से मिलती है ।मन की बात का कार्यक्रम आने वाले समाज के लिए पथ प्रदर्शक का काम करेगा। दूसरी ओर देश के अनेकों क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनाने वाले चाहे वह खिलाडी हो, मेहनतकश किसान हो, सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से अनेकों पिछड़े वंचित, शोषित समाज में काम करने वाले समाजसेवी हो अथवा अपने अथक परिश्रम से देश के लिए अनेकों आधुनिक तकनीकी विकसित करने वाले वैज्ञानिक हों ऐसे प्रतिभावान लोगों के बारे में जानकारी भी मन की बात के कार्यक्रम के माध्यम से ही हम सबको मिलती है ।

इस अवसर पर रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने घोलतीर बूथ पर कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए कहा कि हमने देखा कि पिछले एपिसोड में मोटे अनाज के बारे में हम सबको जानकारी मिली और आज मिलिट मिशन के तहत उत्तराखंड का मोटा अनाज देश और दुनिया में अपनी पहचान बना रहा है। इसका सीधा लाभ हमारे पर्वतीय किसानों को मिलेगा। मन की बात के कार्यक्रम से इसी प्रकार की अनेकों प्रेरणादायक बातें नई पीढ़ी को मिलती है।

इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत अमरदेई शाह ने गोर्ती बूथ पर कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुऐ कहा कि मन की बात के कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री द्वारा देश की अनेक संस्कृतियों ,गतिविधियों एवं सांस्कृतिक विरासतों के बारे में भी जानकारी नई पीढ़ी को मिलती है। हमें प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को सुबह ठीक 11:00 बजे मोबाइल ,रेडियो टेलीविजन आदि के माध्यम से मन की बात कार्यक्रम को सुनना चाहिए ।मन की बात कार्यक्रम सुनने से हमारे मन मस्तिष्क में नई जानकारियों का आदान-प्रदान होता है ।

इस दौरान कार्यक्रम के जिला संयोजक अरुण चमोली ने तिलवाड़ा बूथ पर कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए जनपद के सभी बूथों पर हुए सफल कार्यक्रम के लिए सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया।

इस दौरान पूर्व जिला अध्यक्ष विजय कप्रवाण, बाचस्पति सेमवाल, दिनेश उनियाल शकुंतला जगवान, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विक्रम कंडारी, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत विक्रम पटवाल, रूद्रप्रयाग विधानसभा कार्यक्रम संयोजक ओमप्रकाश बहुगुणा , केदारनाथ विधानसभा कार्यक्रम संयोजक सुमन जमलौकी , जिला महामंत्री भारत भूषण भट्ट ,विनोद देवसाली ,प्रदेश कार्यसमिति पूर्व सदस्य सरला खंडूरी,जिला उपाधक्ष सुरेन्द्र जोशी , पूर्व जिला महामंत्री अजय सेमवाल ,जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा सविता भंडारी , भाजयुमो गढ़वाल सह संयोजक विकास डिमरी ,भाजयुमो जिलाध्यक्ष प्रदीप राणा ,जिला कार्यालय मंत्री सुनील नौटियाल आदि वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने अपने मंडलों के अंतर्गत अपने-अपने बूथों पर कार्यक्रम में प्रतिभाग किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button