उत्तराखंडस्वास्थ्य

प्रसव के लिए आई महिला की स्ट्रेचर से गिरकर मौत- परिजनों ने लगाया डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि महिला को हार्ट अटैक पड़ गया था और इस दौरान कर्मचारियों के संभालने के बाद भी स्ट्रेचर से गिर गई

जिला महिला अस्पताल में प्रसव के लिए आई महिला की स्ट्रेचर से गिरकर मौत हो गई। महिला उसके पति को जमीन पर गिरी हुई मिली। महिला के परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। जबकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि महिला को हार्ट अटैक पड़ गया था और इस दौरान कर्मचारियों के संभालने के बाद भी स्ट्रेचर से गिर गई।

नगर कोतवाली क्षेत्र के निरंजनी अखाड़ा रोड निवासी जगत सिंह रावत की काली कमली धर्मशाला के पास ट्रेवल्स एजेंसी है। जगत सिंह का कहना है कि वह अपनी पत्नी हंसु रावत की डिलीवरी कराने के लिए सोमवार की शाम को आठ बजे महिला अस्पताल में ले गए थे। यहां पर मौजूद स्टॉफ और डॉक्टर ने रात 10 बजे का टाइम डिलीवरी के लिए दिया था। जब जगत सिंह ने 11 बजे पूछा तो डॉक्टरों ने सुबह पांच बजे का समय दिया।

जगत सिंह का आरोप है कि उन्होंने कई बार डॉक्टरों से अपनी पत्नी को रेफर करने की बात कही, लेकिन डॉक्टर ने हंसू और उसके बच्चे को नॉर्मल होने की बात करते रहे। जगत सिंह ने बताया कि सुबह छह बजे के करीब उन्होंने डॉक्टरों से मालूम किया तो कोई सही जवाब नहीं दिया।

इसके बाद उन्होंने अपने भाई व अन्य परिचितों को अस्पताल बुलाया। उन्होंने अंदर जाकर देखा तो उनकी पत्नी हंसु जमीन पर पड़ी हुई थी। जगत सिंह ने जब डॉक्टरों व स्टॉफ से पूछ तो स्टॉफ ने दौरा पड़ने की बात बताई।

वहीं  सीएमएस डॉ. राजेश कुमार गुप्ता का कहना है कि महिला की डिलीवरी से पहले ही हार्ट अटैक पड़ गया था। इस दौरान उसे बचाने का भरपूर प्रयास किया। लेकिन वह नहीं बच पाई। बात रही फर्श पर मिलने की तो उसे एक कर्मचारी स्ट्रेचर पर लेटा रहे थे, लेकिन अचानक से अटैक पड़ने से वह उसे संभाल नहीं पाए। जिससे वह फर्श पर गिर गई!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button