उत्तराखंड

दो दिवसीय जिला प्रवास पर उत्तराखंड के कबीना मंत्री चंदन राम दास तथा प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा रुद्रप्रयाग पहुंचे

रुद्रप्रयाग की कई विभिन्न विकास योजनाओं को शासन स्तर पर त्वरित निदान के लिए माननीय मंत्रियों के सामने रखा गया

रुद्रप्रयाग | आज दो दिवसीय जिला प्रवास कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास तथा उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री व रुद्रप्रयाग जनपद के प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा ने अपने दो दिवसीय प्रवास कार्यक्रम के तहत रुद्रप्रयाग पहुंचे। जहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय में कार्यकर्ताओं मुलाकात की। व भाजपा सरकार द्वारा जनहित में किए जा रहे विभिन्न कार्यों को लेकर अपने वक्तव्य रखे।

पार्टी कार्यालय में कैबिनेट मंत्री चन्दन राम दास ने सरकार के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और कार्यों का उल्लेख किया। कहा कि सरकार ने समाज कल्याण विभाग द्वारा परिवार के पति पत्नी दोनों बुजुर्गो को पेंशन देने का काम किया है, उन्होंने समाज कल्याण की कई जनपयोगी योजनाओं के संदर्भ में विस्तृत जानकारी दी। कहा कि कार्यकर्ताओं को सरकार की जनपयोगी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना है। जिससे जनता को इसका लाभ मिल सके। कहा कि सरकार की बेहतर नीतियों के कारण परिवहन विभाग लाभ में चल रहा है। कहा चार धाम यात्रा के दौरान परिवहन विभाग में 1630 हजार वाहन यात्रा पर लगाए जिसमें 100 परिवहन निगम की गाड़ियां भी लगाई गई। परिवहन निगम की गाड़ियों ने मात्र डेढ़ महीने में 5 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया। साढ़े छः हजार ग्रीन कार्ड ट्रिप कार्ड एवं चौकिया लगाई । हमारा उद्देश्य है कि यात्रा सुगम एवं यात्रियों को सहूलियत पूर्वक हो। इस समय 45 लाख यात्री देवभूमि आए, जो इतिहास के पन्नो में रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

इस अवसर पर उत्तराखंड के कैबिनेट व जनपद के प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि जनता की समस्यायों के लिए सरकार तत्पर है, एवं देश के पीएम नरेंद्र मोदी जी का विजन भारत को विश्व में ऊंचे पायदान पर पहुंचाकर विश्व गुरु बनाना है। इसके लिए हम सबको मिलकर काम करना है। उत्तराखंड एवं केंद्र की सरकार उत्तराखंड को अग्रणी राज्य बनाने के लिए प्रयासरत है। देश के प्रधानमंत्री उत्तराखंड के समग्र विकास एवं पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन एवं केदारनाथ तथा बद्रीनाथ धाम को संवारने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है।इस दौरान जिलाध्यक्ष महावीर सिंह पवार ने स्वागत करते हुए कहा कि संगठन में सभी वर्गों को साथ लेकर कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप संगठन को मजबूत किया जाएगा। जिसका लाभ आगामी चुनाव में मिलेगा ।

संगठन के जिला प्रभारी ऋषि कंडवाल ने कार्यकर्ताओं को संगठन की रीति नीति के बारे में बताते हुए कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। इस मौके पर उपस्थित रुद्रप्रयाग विधायक भरत चौधरी ने जनपद रुद्रप्रयाग में सरकार की उपलब्धियां बताते हुए । रुद्रप्रयाग की कई विभिन्न विकास की योजनाओं को शासन स्तर पर त्वरित निदान के लिए माननीय मंत्रियों के सामने रखी। वही अध्यक्ष जिला पंचायत अमरदेई शाह ने जिला पंचायत की उपलब्धिया गिनाते हुए जिला पंचायत की कई योजनाओं के शासन स्तर पर निराकरण के लिए माननीय मंत्रियों के सामने रखी।

इस के बाद जिला प्रवास कार्यक्रम के निमित्त कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने भणाधार (रुद्रप्रयाग) में पूर्व मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा शालिनी गोस्वामी के आवास पर वरिष्ठ कार्यकर्ताओ,पूर्व पदाधिकारियों के साथ चाय पर चर्चा व वार्ता की। प्रवास के दौरान कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास एवं कैबिनेट मंत्री व जनपद रुद्रप्रयाग के प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा ने लोगों की समस्याएं भी सुनी एवं अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री विक्रम कंडारी ने किया।इस दौरान पूर्व जिला अध्यक्ष विजय कपरवान , वाचस्पति सेमवाल ,महिला मोर्चा पूर्व प्रदेश महामंत्री सरला खंडूरी, जिला उपाध्यक्ष त्रिलोक सिंह रावत, भूपेंद्र भंडारी ,जिला मीडिया प्रभारी सतेन्द्र बर्त्वाल, जिला मंत्री सुनील नौटियाल, घनश्याम पुरोहित , जिला मीडिया सह प्रभारी बुद्धि वल्लभ थपलियाल, जिला सोशल मीडिया प्रभारी पंकज कपरवान , भाजयुमो जिलाध्यक्ष विकास डिमरी , अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा अब्दुल रहीम , सहित भाजपा के विभन्न पदाधिकारी दरम्यान जख्वाल ,कमल रावत , ओमप्रकाश बहुगुणा , दीपराज बंगारी ,सुमन जमलोकी , शालिनी गोस्वामी, पार्वती गोस्वामी , मंजू धरम्वाण , सहित रुद्रप्रयाग मंडल नगर मंडल के अध्यक्ष सुरेंद्र रावत ,रुद्रप्रयाग ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष सुरेंद्र जोशी सहित सभी मंडल अध्यक्ष एवं पार्टी के कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button