उत्तराखंड

ठगों ने जमीन बेचने के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर तीन करोड चालीस लाख रुपये वसूले

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधडी सहित विभिन्न आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है

सहसपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत शेरपुर में जमीन बेचने के नाम पर देहरादून निवासी एक व्यक्ति के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधडी का मामला सामने आया है। देहरादून निवासी व्यक्ति ने बताया कि पति, पत्नी, पुत्र, पुत्रियों सहित आठ लोगों ने शेरपुर में उनको जमीन बेचने के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर फर्जी जमीन को दस्तावेजों में दिखाकर उससे तीन करोड चालीस लाख रुपये वसूल लिए। लेकिन जब जमीन बेचने व जमीन की रजिस्ट्री करने की बात आयी तो आरोपी उसे जमीन नहीं दिखा पाये और अब रुपये भी वापस नहीं लौटा रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधडी सहित विभिन्न आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है। ज्योति विजय रावत पुत्र पीएस रावत निवासी 145- इंदिरानगर देहरादून ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि सहसपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत शेरपुर में जमीन के क्रय विक्रय को लेकर उसकी आठ लोगों से बातचीत हुई।

जिसमें आरोपी मांगेराम पुत्र विजय राठौर, मुकेश पत्नी मांगेराम राठौर, अभिषेक पुत्र मांगेराम राठौर, प्रिया राठौर पुत्री मांगेराम राठौर, शिवानी राठौर पुत्री मांगेराम राठौर सभी निवासी भारूवाला ग्रांट क्लेमनटाउन देहरादून, राजेंद्र सिंह नेगी निवासी बल्लूपुर, नरेंसिंह निवासी कौलागढ व अभिनव बंसल निवासी 5-1वैस्ट रेस्ट कैंप त्यागी रोड देहरादून ने उसे जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर अपने कब्जे की जमीन दिखाई। जिसमें आरोपियों ने शीघ्र जमीन की रजिस्ट्री कर उसके नाम करने की बात कही। जिस पर आरोपियों को उसने तीन करोड चालीस लाख रुपये एडवांस के तौर पर दिए। लेकिन उक्त धनराशि लेने के बाद जब उसने आरोपियों से जमीन की रजिस्ट्री करने को कहा तो आरोपी टाल मटोल करने लगे। जिस पर उसने जमीन के बारे में पता किया तो आरोपियों के द्वारा उसे दिखाये गये सभी दस्तावेज फर्जी पाये गये। मौके पर कोई जमीन नहीं मिली।

जब आरोपियों से रुपये वापस देने की बात कही तो आरोपियों ने रुपये देने से इंकार कर दिया और उसके तीन करोड चालीस लाख रुपये की धनराशि हडप ली। थानाध्यक्ष सहसपुर गिरीश नेगी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आपराधिक षडयंत्र रचेकर फर्जी दस्तावेज तैयार करने, धोखाधडी करने सहित विभिन्न आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है। मामले की जांच चौकी प्रभारी सभावाला ओमवीर सिंह को सौंपी गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button