उत्तराखंड

चिकित्सालय में उपचाररत लोगों को गुणवक्तापूर्वक भोजन उपलब्ध कराया जाए -के.के मिश्रा

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली

देहरादून | जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका के निर्देशों के अनुपालन में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के.के मिश्रा ने अपने कार्यालय कक्ष में चिकित्सा प्रबंधन समिति राजकीय जिला चिकित्सालय (कोरोनेशन) की संचालन मण्डल समिति की बैठक ली।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। तथा समिति के सदस्यों के साथ विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होंने निर्देशित किया कि चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के साथ ही उपचाररत लोगों को गुणवक्तापूर्वक भोजन उपलब्ध कराया जाए, तथा भोजन की निरंतर जांच भी की जाए। उन्होंने चिकित्सालय में अटल आयुषमान कार्ड एवं आयुषमान कार्ड बनने एवं उपयोग की जानकारी प्राप्त की गई जिस पर बताया गया कि चिकित्सालय में कार्ड बनाने हेतु स्टाफ रखा गया है। जिससे आधार कार्ड, राशन कार्ड एवं वैध अभिलेख दिखाकर कार्ड बनाया जा रहा है। उन्होंने चिकित्सालय के बायोमैडिकल वेस्ट के निष्पादन की जानकारी प्राप्त करते हुए इसकी माॅनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने औषधियों की खपत की स्थिति की जानकारी प्राप्त की तथा सदस्यों की ओर से टैण्डर प्रक्रिया में शामिल किए जाने के अनुरोध पर उन्होंने समिति के अध्यक्ष से सहमति प्राप्त करने के निर्देश समिति के सचिव प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक जिला चिकित्सालय को दिए। अपर जिलाधिकारी ने चिकित्सालय में उपलब्ध सिटी स्कैन सुविधा की दर कम किए जाने हेतु हुई चर्चा पर समिति की ओर से प्रस्ताव शासन को प्रेषित किए जाने को कहा। साथ ही चिकित्सालय में सोलर ऊर्जा प्लान्ट लगाते हुए ऊर्जा खपत की आपूर्ति करने पर बल दिया।
इस अवसर पर प्रमुख अधीक्षक जिला चिकित्सालय सचिव/सदस्य डाॅ0 शिखा जंगपागी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 संजय जैन, मुख्य कोषाधिकारी रोमिल चैधरी, वरिष्ठ पैथौलाॅजिस्ट/एसएमओ जिला चिकित्सालय डाॅ0 जे0पी0 नौटियाल, मा0 सांसद टिहरी के प्रतिनिधि विनोद खण्डूरी, मा0 विधायक राजपुर क्षेत्र के प्रतिनिधि ओम कक्कड़, मा0 मेयर नगर निगम देहरादून के प्रतिनिधि आशीष नागरथ, समाज सेवक राकेश अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button