उत्तराखंड

कार्यकर्ताओं को संगठन के लिए मिलने वाले दिशानिर्देशों के अनुरूप बूथ स्तर तक सरकार व संगठन की जानकारी को पहुचाना है – कोठारी

आने वाले नगर निकायों , लोक सभा और पंचायत चुनावों के लिए कार्यकर्ता तैयार रहें

रुद्रप्रयाग | भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय जिला कार्यसमिति संपन्न, मुख्य वक्ता प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने कार्यसमिति को संबोधित करते हुए कहा संगठन सर्वोपरि है भाजपा संगठन कार्यकर्ता आधारित पार्टी है।उन्होंने संगठन के कार्यक्रमों पर चर्चा करते हुए कहा कि पार्टी में जिला और मंडलों की जिम्मेदारी लेने वाले कार्यकर्ताओं को संगठन के लिए मिलने वाले दिशानिर्देशों के अनुरूप बूथ स्तर तक सरकार व संगठन की जानकारी को पहुचाना है। उन्होंने कहा की G 20 और बजट पर कार्यक्रमों को क्रियान्वित करना है। आने वाले नगर निकायों , लोक सभा और पंचायतों के लिए तैयार रहने के दिशा निर्देश दिया है। साथ ही 18 फरवरी से 25 फरवरी तक जनपद के सभी मंडलों की कार्यसमिति बैठक को संपन्न करने के निर्देश दिए।


वरिष्ठ कैबिनेट एवम प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कार्यकर्ताओं को केंद्र एवं राज्य सरकार की जनपयोगी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को इन योजनाओं को प्रत्येक बूथ पर जन-जन तक पहुंचाना है । जिससे आम जनता को इसका लाभ मिल सके । दीप प्रज्वलन और महिला मोर्चा के द्वारा तिलक व पुष्प वर्षा के साथ शुरू हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष महावीर पंवार ने उपस्थित अतिथियों और कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए बैठक की रूप रेखा को रखा ।जिला प्रभारी ऋषि कंडवाल ने जिला और मंडलों का वृत्त लिया। एवं आगे के कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी देते हुए उचित दिशा निर्देश दिए । जिला उपाध्यक्ष त्रिलोक सिंह रावत ने राजनीतिक प्रस्ताव रखा। बैठक में उपस्थित विधायक भरत सिंह चौधरी एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमरदेई शाह ने प्रस्ताव का अनुमोदन किया। इस दौरान विधायक भरत सिंह चौधरी ने सरकार द्वारा विधान सभा क्षेत्र में हुए कार्यों का उल्लेख किया और जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी अपनी जिला पंचायत की योजनाओं की उपलब्धियों को रखा । G 20पर प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष आशा नौटियाल ने विस्तृत चर्चा रखी ।जबकि डाटा प्रबंधन पर प्रदेश कार्यालय प्रभारी कौस्तुभा नंद जोशी ने जानकारी दी।सह प्रभारी रघुबीर बिष्ट ने जोशीमठ आपदा पर सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। इस दौरान कार्यसमिति की बैठक में जिला उपाध्यक्ष अरुण चमोली ने मन की बात कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अप्रैल में होने वाली मन की बात का यह 100 वा एपिसोड होगा जिसको एक उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। कार्यक्रम की व्यवस्थाओं को लेकर पूर्व जिला महामंत्री विक्रम कंडारी ने सभी का आभार प्रकट किया ।


कार्यक्रमसंचालन महामंत्री भारत भूषण भट्ट एवं विनोद देवशाली ने किया ।
इससे पूर्व जिला पदाधिकारियों की बैठक में शक्ति केंद्र एवं बूथ स्तर तक संगठन के विस्तार पर गहन चर्चा की गई।इस अवसर पर मा प्रधानमंत्री जी की माता के निधन एवम जिले के पूर्व जिलाध्यक्ष बच्चन सिंह रावत जी सहित कई कार्यकर्ताओ के आकस्मिक निधन एवम तुर्की में भूकंप में मृत लोगो के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दो मिनट का मोन रखा गया ।
इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल विजय कपरवाण, वाचस्पति सेमवाल,शकुंतला जगवाण, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विक्रम पटवाल, चंडी प्रसाद भट्ट,सहित सभी प्रदेश कार्य समिति सदस्य, जिला पदाधिकारी, जिला कार्यकारणी सदस्य, जिला विशेष आमंत्रित सदस्य, जिला विशिष्ट आमंत्रित सदस्य,सभी मण्डल अध्यक्ष,महामंत्री, मोर्चों के अध्यक्ष व महामंत्री ,सहित सभी अपेक्षित पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button