उत्तराखंड

ऋषिकेश एम्स में चतुर्थ दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी प्रतिभाग

23 अप्रैल को शाम 4 से रात 8 बजे तक परमार्थ निकेतन घाट आम नागरिकों के लिए प्रतिबंधित रहेगा

उत्तराखंड  :  23 अप्रैल  को एम्स ऋषिकेश में चतुर्थ दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाएगा। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इस समारोह की मुख्य अतिथि होंगी। कार्यक्रम में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह और नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर विनोद के पॉल बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल होंगे।

दीक्षांत समारोह में मेडिकल के 598 छात्रों को उपाधि प्रदान की जाएगी। जबकि, टॉपर छात्र-छात्राओं को 14 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 कांस्य समेत 16 पदकों से नवाजा जाएगा। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एम्स के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद सड़क मार्ग से परमार्थ निकेतन पहुंचेगी। जहां गंगा घाट पर आरती करने के बाद वो सड़क मार्ग से एम्स होते हुए देहरादून राजभवन जाएंगी।वह रात्रि विश्राम के लिए देहरादून राजभवन आएंगी। 24 अप्रैल को वह आइजीएनएफए में होने वाले आइएफएस के 2022-24 के बैच के दीक्षा समारोह में शामिल होंगी।ट्रैफिक प्लान के तहत 23 अप्रैल को शाम 4 से रात 8 बजे तक परमार्थ निकेतन घाट आम नागरिकों के लिए प्रतिबंधित रहेगा। परमार्थ निकेतन के आस पास रूके पर्यटक या अन्य लोग गंगा घाटों पर आरती में शामिल हो सकेंगे। गरुड़चट्टी से लेकर बैराज पुल तक जीरो जोन लागू रहेगा।

पुलिस ने यातायात प्लान जारी किया –

  • ऋषिकेश / रायवाला / रानीपोखरी / नेहरु कॉलोनी / कैन्ट / रायपुर / डालनवाला / प्रेमनगर क्षेत्रान्तर्गत समस्त प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित
  • वीवीआईपी के जौलीग्रांट से एम्स ऋषिकेश के लिए प्रस्थान करने से पहले ऋषिकेश से भानियावाला की ओर आने वाले ट्रैफिक को नटराज / श्यामपुर चौकी से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  • भानियावाला से ऋषिकेश जाने वाले ट्रैफिक को भानियावाला से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  • सांय के समय प्रस्थान करनें पर श्यामपुर चौकी पर यातायात को रोका / डायवर्ट किया जायेगा।
  • नटराज चौक पार करनें पर भानियावाला से ऋषिकेश जाने वाले यातायात को नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जायेगा एवं मनइच्छा देवी से ऋषिकेश जाने वाले यातायात को मनइच्छा मार्ग होते हुए भेजा जायेगा।
  • वीवीआईपी फ्लीट लच्छीवाला टोलप्लाजा पार करनें पर निम्न डायवर्जन / बैरियर प्वाईटो पर यातायात को रोका / डायवर्ट किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button