सीएम धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, देहरादून-मसूरी रेल लाइन परियोजना को रेल मंत्रालय से स्वीकृत करवाने का किया अनुरोध – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

सीएम धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, देहरादून-मसूरी रेल लाइन परियोजना को रेल मंत्रालय से स्वीकृत करवाने का किया अनुरोध

0

उत्तराखंड :  प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सीएम धामी ने उन्हें तीसरी बार प्रधानमन्त्री बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने जौनसार बावर क्षेत्र में स्थित महासू देवता मंदिर क्षेत्र को मास्टर प्लान के तहत विकसित करने के लिए पीएम मोदी से चर्चा की। सीएम ने बताया कि वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री से राज्य की विशेष भौगोलिक परिस्थितियों एवं सामरिक दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए अधिसूचित नियम 2017 की व्यवस्था को यथावत रखने का अनुरोध किया।इसके साथ ही अलकनंदा, भागीरथी और सहायक नदियों में प्रस्तावित 24 जल विद्युत परियोजनाओं के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर गठित विशेषज्ञ समिति-2 की अन्तिम रिपोर्ट पर जल शक्ति मंत्रालय और विद्युत मंत्रालय के साथ पुर्नसमीक्षा करने के लिए अनुरोध किया।साथ ही मानसखंड मन्दिर माला मिशन के प्रथम चरण में 16 मंदिरों के समग्र विकास एवं मंदिर मार्गों को दो लेन करने के लिए 01 हजार करोड़ रुपये की सहायता मांगी गई। वहीं राज्य में निवेश प्रोत्साहन के लिए मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क और औद्योगिक विकास के लिए भेल हरिद्वार से राज्य को भूमि हस्तान्तरण का अनुरोध किया।इस अवसर पर सीएम ने प्रधानमंत्री को महासू देवता मंदिर की प्रतिकृति, बद्रीनाथ धाम की प्रसाद सामग्री एवं शॉल भेंट की।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एम्स दिल्ली पहुंचकर अल्मोड़ा के बिनसर वन्यजीव अभयारण्य में वनाग्नि दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए प्रांतीय सशस्त्र बल के जवान कुंदन सिंह नेगी, दिहाड़ी मजदूर कैलाश भट्ट और वाहन चालक भगवत सिंह भोज का हालचाल जाना। सीएम धामी ने घायलों के उपचार के संबंध में एम्स के निदेशक से बात की और घायलों के परिजनों से भी मुलाकात की। इस दौरान घायलों के परिजनों ने मुख्यमंत्री को बताया कि अस्पताल प्रशासन द्वारा उच्च स्तरीय उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को घायलों को उच्च स्तरीय उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed