उत्तराखंड

शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने प्रदेश में “परीक्षा पे चर्चा” कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए

शिक्षा मंत्री ने कहा, कार्यक्रम की तैयारियों में विभाग पूरे जोर-शोर से जुटा हुआ है

उत्तराखंड के शिक्षा  मंत्री धन सिंह रावत ने कहा, प्रदेश में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। प्रदेश के सभी विद्यालयों एवं उच्च शिक्षण संस्थानों में इसका सजीव प्रसारण देखा जाएगा।राज्यपाल, मुख्यमंत्री विभिन्न स्कूलों में पहुंचकर कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे और छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्द्धन करेंगे।

इसके अलावा सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं, जहां छात्र-छात्राएं अपनी सेल्फी ले सकेंगे। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा, कार्यक्रम की तैयारियों में विभाग पूरे जोर-शोर से जुटा हुआ है। आगामी 29 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के प्रगति मैदान के भारत मंडपम से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के 7वें संस्करण के माध्यम से देशभर के छात्र-छात्राओं, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे और बच्चों को बोर्ड परीक्षा के दौरान तनाव से मुक्त रहने के खास टिप्स देंगे।

प्रधानमंत्री की इस मास्टर क्लास का प्रदेश के सभी राजकीय, अशासकीय एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों, छात्रावासों, डायट, एससीईआरटी एवं विभागीय कार्यालयों में लाइव प्रसारण देखा जाएगा। जहां छात्र-छात्राएं, अभिभावक एवं शिक्षक प्रतिभाग करेंगे। सांसद, क्षेत्रीय विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष एवं सदस्य, ब्लॉक प्रमुख एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी अपने निकटतम विद्यालयों में जाकर कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।

डॉ. रावत ने बताया, परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की जानकारी छात्र-छात्राओं के साथ-साथ आम जनमानस तक अधिक से अधिक पहुंचे इसके लिए हरिद्वार, देहरादून एवं ऊधमसिंह नगर जनपद के सर्वाधिक छात्र संख्या वाले विद्यालय में सेल्फी प्वाइंट बनाए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button