विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने सभी उद्यमियों को अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस की दी शुभकामनाएं – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने सभी उद्यमियों को अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस की दी शुभकामनाएं

0

हरिद्वार 27 जून 2023 : सिडकुल सेक्टर 7 के प्योर एंड क्योर हेल्थकेयर फार्मा कंपनी में सिडकुल मैन्युफैक्चर एसोसिएशन ने अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस के अवसर पर समारोह किया गया। इसमें उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने बतौर मुख्य अतिथि समारोह में प्रतिभाग कर दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। इस दौरान समारोह में राज्य में एमएसएमई उद्योग के प्रति उत्कृष्ट योगदान देने वाले उद्योगों और वित्तीय संस्थानों को सम्मानित किया गया। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने सभी उद्यमियों को अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग देश व प्रदेश की अर्थव्यवस्था का महत्वपूर्ण इंजन हैं, जिसमें भारत भर में उद्योगों का जाल फैलाने की अद्भुत क्षमता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देश की अर्थव्यवस्था को साल 2024-25 तक 5 ट्रिलियन डॉलर के लक्ष्य तक पहुंचाने में भी एमएसएमई क्षेत्र महत्वपूर्ण और निर्णायक भूमिका निभा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार भी सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों को बढ़ावा देने की दिशा में हर संभव प्रयास कर रही है। राज्य में उद्योगों का विस्तार कर प्रदेश से निर्यात बढ़ाने की संभावनाएं साकार करने के साथ-साथ ‘वोकल फॉर लोकल’ पर भी केंद्र व प्रदेश सरकार खास ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि उद्योग सिर्फ हरिद्वार या देहरादून तक ही सीमित ना रहे, हमें उद्योगों को पहाड़ के दुर्गम क्षेत्रों तक पहुंचाने के लिए कार्य करने चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष ने स्वयं सहायता समूहों को भी मार्केट देने की बात कही।

इस अवसर पर चेयरमैन हरेंद्र गर्ग, अध्यक्ष मोहिंद्र अहूजा, सचिव राज अरोरा, विकास गोयल, आरसी जैन, अजय जैन, रंजीत तीबरेवाल मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed