रूस की सेना ने यूक्रेन के क्रामातोर्स्क शहर में किया हवाई हमला , हमले में 4 की मौत – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

रूस की सेना ने यूक्रेन के क्रामातोर्स्क शहर में किया हवाई हमला , हमले में 4 की मौत

0

 रूस की सेना ने मंगलवार को यूक्रेन के क्रामातोर्स्क शहर में हवाई हमला किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी सेना ने मिसाइल से पूर्वी यूक्रेन के क्रामातोर्स्क शहर में एक भीड़-भाड़ वाले रेस्तरां को निशाना बनाया। इस हमले में चार लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है। हमले के फौरन बाद आपातकालीन सेवा घायलों की मदद के लिए घटनास्थल पर पहुंचीं।  डोनेट्स्क क्षेत्र के सैन्य प्रशासन के प्रमुख पावलो किरिलेंको के अनुसार, मिसाइल हमला मंगलवार शाम 7:30 बजे (स्थानीय समय) किया गया। उन्होंने कहा कि हम हमले में घायलों और मृतकों की सही संख्या का पता लगा रहे हैं। जिस रेस्तरां पर हमला किया गया वो शहर के केंद्र में स्थित है और वहां भारी भीड़ जमा होती है। अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रूसी सेना ने दूसरा मिसाइल हमला शहर के बाहरी इलाके में एक गांव पर किया। यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्री इहोर क्लिमेंको ने एक बयान में कहा कि रूस जानबूझकर भीड़-भाड़ वाले इलाकों को निशाना बना रहा है।

अमेरिकी रक्षा विभाग ने यूक्रेन की महत्वपूर्ण सुरक्षा और रक्षा जरूरतों को पूरा करने के लिए 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर के अतिरिक्त सुरक्षा सहायता पैकेज की घोषणा की है। सुरक्षा पैकेज में रूस के साथ चल रहे संघर्ष में यूक्रेन के जवाबी आक्रामक अभियानों में सहायता करने और हवाई सुरक्षा को मजबूत करने की महत्वपूर्ण क्षमताएं शामिल हैं। अमेरिकी रक्षा विभाग ने मंगलवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, रक्षा विभाग (डीओडी) ने यूक्रेन की महत्वपूर्ण सुरक्षा और रक्षा जरूरतों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा सहायता की घोषणा की। अमेरिका ने यूक्रेन को 500 मिलियन डॉलर की सुरक्षा सहायता राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ टेलीफोन पर बातचीत के एक दिन बाद दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed