राहत के साथ ही आफत भी लेकर आई बारिश, आंधी-तूफान – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

राहत के साथ ही आफत भी लेकर आई बारिश, आंधी-तूफान

0

सोमवार को मौसम का बदला मिजाज राहत के साथ ही आफत भी लेकर आया। बारिश, आंधी-तूफान के कारण सड़कों पर जगह-जगह पेड़ गए हैं। लोगों के लिए आवाजाही मुश्किल हो गई। वहीं हरिद्वार में एक युवक की पेड़ के नीचे दबने से मौत हो गई।

तेज आंधी चलने से लक्सर हरिद्वार मार्ग पर पीर बाबा की दरगाह के पास मोटरसाइकिल सवार अमित कुमार पुत्र राजकुमार उम्र 35 वर्ष निवासी विजयपुरा की पेड़ के नीचे दबने से मौत हो गई। युवक हरिद्वार से अपने घर लौट रहा था। तभी वह हादसे का शिकार हो गया।

दूसरी ओर कोटद्वार के चिलरखाल-लालढांग मोटर मार्ग पर रविवार देर रात आये तूफान से एक विशाल पेड़ सड़क पर गिर गया। गनीमत रही कि पेड़ गिरने से कोई जानमाल की हानि नहीं हुई। सोमवार सुबह वन विभाग के कर्मचारियों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद पेड़ को काटकर हटाया। इसके बाद यहां आवाजाही शुरू हो पाई।

सोमवार को मौसम ने करवट ली तो पहाड़ों पर झमाझम बारिश हुई। यमुनोत्री धाम की चोटियों पर बर्फबारी से कड़ाके ठंड पड़ रही है। उधर, श्रीनगर और आसपास के क्षेत्रों में रात से हल्की बारिश जारी है। नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में भी बीती रात से झमाझम बारिश होने से मौसम में ठंडक आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed