राजस्थान में टिकट बंटवारे का मामला पड़ा धीमा , उम्मीदवारों के लिए माथापच्ची जारी – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

राजस्थान में टिकट बंटवारे का मामला पड़ा धीमा , उम्मीदवारों के लिए माथापच्ची जारी

0

30 अक्टूबर 2023 राजस्थान : राजस्थान का सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है, अभी तक कांग्रेस 200 में से सिर्फ 95 उम्मीदवारों के नाम का ही ऐलान कर पाई है. शेष 105 उम्मीदवारों के लिए लगातार माथापच्ची जारी है.

इन सीटों पर पेंच ऐसा फंसा है, जिसे लेकर खुद कांग्रेस आलाकमान निर्णय नहीं कर पा रहा है. माना जा रहा है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर निर्णय लिया जा सकता है.

राजस्थान में टिकट बंटवारे पर सबसे पहले बखेड़ा तब खड़ा हुआ था जब कांग्रेस के सियासी रणनीतिकार सुनील कोनूगोली ने प्रदेश में 50 फीसदी टिकट काटने की सिफारिश कर दी थी. इससे सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट खुद परेशान हो गए थे. दरअसल गहलोत लगातार ये दलील देते रहे कि जिन लोगों ने बगावत के समय कांग्रेस सरकार बचाई कम से कम उन 102 विधायकों के टिकट नहीं कटने चाहिए. वहीं सचिन का मानना था कि किसी फॉर्मूले के तहत टिकट कटने हैं तो सबके कटें सिर्फ उनके ही खेमे से क्यों काटा जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed