उत्तराखंड

मेजर जनरल यशपाल सिंह अहलावत ने द पेस्टल वीड स्कूल में 33वें इंडक्शन सेरेमनी और वार्षिक पुरस्कार वितरण की शोभा बढ़ाई

यह समारोह छात्र नेताओं के नए समूह को पहचानने और स्थापित करने के लिए एक प्रतिष्ठित मंच के रूप में काम करेगा जो स्कूल के दृष्टिकोण को आगे ले जाएगा

देहरादून, 4 मई 2024; द पेस्टल वीड स्कूल अपने आगामी 33वें इंडक्शन सेरेमनी और वार्षिक पुरस्कार वितरण की घोषणा करते हुए रोमांचित है, जो रविवार, 5 मई 2024 को होने वाला है। यह समारोह छात्र नेताओं के नए समूह को पहचानने और स्थापित करने के लिए एक प्रतिष्ठित मंच के रूप में काम करेगा जो स्कूल के दृष्टिकोण को आगे ले जाएगा।

प्रेरणा समारोह, द पेस्टल वीड स्कूल में एक लंबे समय से चली आ रही परंपरा एक महत्वपूर्ण अवसर है जहां छात्रों को अपने साथियों और समुदाय के लिए नेतृत्व और सेवा की जिम्मेदारी दी जाती है। यह कार्यक्रम न केवल आने वाले छात्र नेताओं की उपलब्धियों का जश्न मनाता है बल्कि भविष्य के नेताओं को पोषित और सशक्त बनाने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करता है।

मेजर जनरल यशपाल सिंह अहलावत एवीएसएम, वाई एस एम, एसएम, एम जी जी एस ऑपरेशंस उत्तरी कमान ने मुख्य अतिथि के रूप में इस महत्वपूर्ण अवसर की शोभा बढ़ाने की कृपा की है। चिल्ड्रन एकेडमी, टैगोर विला, देहरादून के 1984-85 बैच के पूर्व छात्र, और फिर झांसी हाउस के कप्तान और बास्केटबॉल, बैडमिंटन, क्रिकेट, टेबल टेनिस, फुटबॉल और स्विमिंग स्कूल टीमों के एक प्रमुख सदस्य, सभी खेलों और सह-पाठयक्रम गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी निभाई और अपने स्कूल को अकेले और टीम के साथ मिलकर स्कूल में ख्याति लेकर आए। जनरल ऑफिसर ने 33 साल के करियर के साथ जम्मू और कश्मीर के उग्रवाद ग्रस्त राज्य में सराहनीय सेवा की है, जिसमें प्रतिष्ठित अनुदेशात्मक और स्टाफ नियुक्तियों के साथ-साथ बटालियन, ब्रिगेड और डिवीजन की कमान संभालने के चुनौतीपूर्ण विभागों की कमान संभाली है। जनरल मलेशिया और ब्रुनेई में भारतीय उच्चायोग में रक्षा अताशे के सम्मानित पद पर भी रह चुके हैं। इस तरह के एक शानदार ढंग से सजाए गए जनरल ऑफिसर की उपस्थिति छात्रों के लिए प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत है और प्रेरणा दोगुनी हो जाती है यदि वह चिल्ड्रन एकेडमी हमारे सिस्टर स्कूल के पूर्व छात्र हैं। इस अवसर पर चिल्ड्रन एकेडमी और द पेस्टल वीड स्कूल के कई अन्य पूर्व छात्र सदस्यों के एक साथ आने का भी पता चलेगा, जिन्होंने हमेशा अपनी मातृ संस्था के झंडे और दृष्टि को ऊंचा रखा है। 5 मई की शाम भी अकादमिक उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह का आयोजन होगा, जो पिछले शैक्षणिक सत्र की अवधि में हमारे छात्रों के प्रयासों और उपलब्धियों को मान्यता देगा। मान्यता और पुरस्कार प्रत्येक छात्र के जीवन में गति को उच्च ले जाने का काम करते हैं।

द पेस्टल वीड स्कूल के चेयरमैन डॉ. प्रेम कश्यप ने कहा, “इंडक्शन सेरेमनी हमारे स्कूल कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण क्षण है, जहां हम अपने छात्र नेताओं के जुनून, समर्पण और क्षमता का जश्न मनाते हैं। हमें उन्हें अपने स्कूल समुदाय के भविष्य को आकार देने की जिम्मेदारी सौंपने पर गर्व है। उन्होंने आगे कहा कि शैक्षणिक उत्कृष्टता स्कूल के लोकाचार में आत्मसात है, इसलिए मेधावी बच्चों को प्रमुख अतिथियों, अभिभावकों और छात्रों के सामने एक बड़े मंच पर सम्मानित करने के माध्यम से प्रेरित किया जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button