मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू की अध्यक्षता में रेलवे से संबंधित हुईं बैठक, फरवरी तक -मोहंड-सहारनपुर रेललाइन का सर्वे कार्य हो जायेगा पूरा – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू की अध्यक्षता में रेलवे से संबंधित हुईं बैठक, फरवरी तक -मोहंड-सहारनपुर रेललाइन का सर्वे कार्य हो जायेगा पूरा

0

मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू की अध्यक्षता में रेलवे से संबंधित बैठक हुई,। मुख्य सचिव ने देहरादून के भंडारीबाग में बन रहे रेलवे ओवरब्रिज के लिए जल्द स्वीकृति देने के निर्देश भी दिए हैं। बैठक में डीआरएम मुरादाबाद राजकुमार सिंह भी शामिल हुए।

मुख्य सचिव ने रेलवे को हर्रावाला रेलवे स्टेशन को 24 कोच टर्मिनल बनाए जाने को लेकर कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। भंडारीबाग आरओबी की रेलवे बोर्ड स्तर पर अटकी स्वीकृति शीघ्र करने को कहा तो डीआरएम ने एक हफ्ते में स्वीकृति का आश्वासन दिया। मुख्य सचिव ने देहरादून मोहंड सहारनपुर नई रेलवे लाइन की प्रगति मांगी तो अधिकारियों ने बताया कि फरवरी तक इसका सर्वे पूरा हो जाएगा। डीपीआर कार्य को स्वीकृति मिल गई है।

मुख्य सचिव ने रेलवे और वन विभाग के बीच मुद्दों को भी आपसी तालमेल के साथ निस्तारित किए जाने के निर्देश दिए। संबंधित विभाग 15 दिन के अंदर बैठक निस्तारण करेंगे। बैठक में प्रमुख सचिव आर के सुधांशु, वन प्रमुख (हॉफ) अनूप मलिक, सचिव अरविंद सिंह ह्याँकी, सचिन कुर्वे के अलावा दून, हरिद्वार के डीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed