महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हान ने थामा भाजपा का दामन, कहा मोदी जी की प्रेरणा के साथ काम करना है – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हान ने थामा भाजपा का दामन, कहा मोदी जी की प्रेरणा के साथ काम करना है

0

लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले कांग्रेस को झटका देकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हान भाजपा में शामिल हो गए हैं. डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में अशोक चव्हान ने मंगलवार को भाजपा का दामन थामा.देवेंद्र फडणवीस ने अशोक चह्वाण को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता दिलवाई.

अशोक चव्हाण ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कहा, ‘आज मेरी यह नई शुरआत है, मोदी जी की प्रेरणा के साथ काम करना है.. इसलिए आज में बीजेपी में शामिल हो रहा हूं.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें विकास का काम करना है… पॉजिटिव काम करना है.. और आने वाले चुनावों में बीजेपी को ज्यादा से ज्यादा ताकत मिले, उसपर काम करना है. अशोक चव्हाण ने एक दिन पहले ही यानी सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. माना जा रहा है कि भाजपा अशोक चव्हान को राज्यसभा भेजेगी. अशोक चव्हाण ने सोमवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

भाजपा में शामिल होने से पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने मंगलवार को कहा था कि वह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘मैं मुंबई स्थित भाजपा कार्यालय जाकर आज उसमें (भाजपा में) शामिल हो रहा हूं. आज मेरे जीवन के नए राजनीतिक करियर की शुरुआत है.’ जब चव्हाण से यह पूछा गया कि क्या उन्हें वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कोई फोन किया, तो उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया.पूर्व मुख्यमंत्री एस बी चव्हाण के बेटे अशोक चव्हाण (65) ने सोमवार को इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस छोड़ना उनका स्वतंत्र फैसला है और उन्होंने अपने इस फैसले का कोई विशेष कारण नहीं बताया. महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा ने भी कुछ दिन पहले पार्टी छोड़ दी थी. चव्हाण मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ जिले के रहने वाले हैं। वह 2014-19 के दौरान कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख भी थे. उन्होंने भोकर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था और वह नांदेड़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी रह चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed