भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बहनों को दी बड़ी सौगात – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बहनों को दी बड़ी सौगात

0

30 अगस्त 2023  : उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं को खास तोहफा दिया है. महिलाएं उत्तराखंड रोडवेज की बसों में फ्री में यात्रा कर सकेंगी.उत्तराखंड रोडवेज की बसों में 30 अगस्त दोपहर 12 बजे से 31 अगस्त रात को 12 बजे तक तमाम माताएं और बहनें निशुल्क यात्रा कर सकेंगे. राज्य सरकार ने यह निर्णय रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए लिया है.

भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बहनों को बड़ी सौगात दी है. भाई-बहन के इस पर्व को खास बनाने के लिए सीएम धामी ने माताओं और बहनों के लिए रोडवेज बस में फ्री में यात्रा का तोहफा दिया है. जिसके बाद त्योहार के दिन प्रदेश के प्रमुख शहरों में उत्तराखंड रोडवेज की बसों में महिलाएं फ्री में सफर कर सकेंगी.परिवहन सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि यह सुविधा तत्काल प्रभाव से 30 अगस्त दोपहर 12 बजे से लागू हो जाएगी. रक्षाबंधन के मौके पर एक जगह से दूसरी जगह जानें में बहनों को कोई समस्या ना हो, इसके लिए अधीनस्थ कर्मियों को निर्देशित किया गया है.इस तरह की सुविधा हर साल राज्य सरकार द्वारा की जाती है. वहीं परिवहन विभाग पर इसका जितना भी खर्च आएगा, उसे राज्य सरकार वहन करेगी.रोडवेज में निशुल्क यात्रा को लेकर राज्य में पहले भी आदेश जारी हो चुके हैं. जिसमें राज्य परिवहन निगम की बसों में 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को उत्तराखंड सरकार निशुल्क यात्रा करवाती है. इसके लिए यात्री को अपने साथ एक आधार कार्ड रखना अनिवार्य किया गया है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed