ब्लड कंपोनेंट लेकर ड्रोन एम्स से जायेगा कोटद्वार, ट्रायल के लिए सभी तैयारियां पूर्ण – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

ब्लड कंपोनेंट लेकर ड्रोन एम्स से जायेगा कोटद्वार, ट्रायल के लिए सभी तैयारियां पूर्ण

0

ऋषिकेश :एम्स ऋषिकेश से कोटद्वार के लिए आज ड्रोन के माध्यम से ब्लड कंपोनेंट भेजेगा। एम्स प्रशासन ने ट्रायल के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। पूर्व में टिहरी जिला चिकित्सालय और पौड़ी जनपद के यमकेश्वर ब्लाक के जुड्डा गांव में ड्रोन के माध्यम से दवाई भेज चुका है।

16 फरवरी को एम्स प्रशासन ने ड्रोन के एम्समाध्यम से टिहरी जिला अस्पताल तक टीबी की दवा पहुंचाई थी। ड्रोन ने एम्स से उड़ान भरकर आधे घंटे में 36 किमी (एरियल डिस्टेंस) दूरी तय की थी। दवा भेजने के बाद ड्रोन वापस एम्स पहुंचा था। इस ट्रायल के साथ ही एम्स ऋषिकेश ड्रोन से दवा भेजने का ट्रायल करने वाला देश का पहला एम्स बन गया था। उसके बाद दो मार्च को दूसरा ट्रायल पौड़ी जनपद के यमकेश्वर ब्लॉक में हुआ था। एम्स ने ड्रोन के माध्मय से 15 मिनट में यमकेश्वर ब्लॉक के जुड्डा गांव में टीबी की दवाईयां पहुंचाई। एम्स से जुड्डा की हवाई दूरी 26 किलोमीटर है। अब एम्स प्रशासन कोटद्वार बेस अस्पताल में ड्रोन के माध्यम से ब्लड कंपोनेंट भेजने जा रहा है। एम्स प्रशासन का कहना है कि ट्रायल के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

ब्लड कंपोनेंट लेकर ड्रोन एम्स से कोटद्वार जाएगा। इससे पहले यमकेश्वर में दवाएं भेजी जा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed