बैंक कर्मचारियों को सुप्रीम कोर्ट का सख्त आदेश – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

बैंक कर्मचारियों को सुप्रीम कोर्ट का सख्त आदेश

0

बैंक में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर हैअब बैंक कर्मचारियों को नौकरी के अंतर्गत बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. देश की शीर्ष अदालत ने अपने एक फैसले में बैंक कर्मचारियों के लिए सख्ती दिखाते हुए कहा है कि बैंक कर्मचारी का पद बहुत ही विश्‍वसनीय और जिम्‍मेदारी वाला होता है. ऐसे में, अगर कोई कर्मचारी अपने काम में गड़बड़ी करता है, तो उससे उसकी नौकरी भी छीनी जा सकती है.

गौरतलब है कि जस्टिस अजय रस्‍तोगी और जस्टिस अभय एस ओका की पीठ ने इस मामले की सुनवाई करते हुए बैंक क्लर्क को बर्खास्त करने के आदेश को बरकरार रखा. सुनवाई के दौरान पीठ ने कहा, बैंक में काम करने के लिए ईमानदारी और सत्यनिष्ठा जरूरी शर्त है. बैंक में काम करने वाले व्यक्ति की किसी भी तरह के अनियमितता  को सख्‍ती के साथ निपटा जाना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट का आदेश

सुनवाई के दौरान इस पीठ ने सख्‍त टिप्‍पणी करते हुए कहा, ‘महज इसलिए कि कर्मचारी इस बीच सेवानिवृत्त हो चुका है, उसे अपनी ड्यूटी के दौरान की गई गड़बडि़यों के लिए माफ नहीं किया जा सकता है. आरोपी के अपराध की प्रकृति को देखते हुए वह किसी तरह की छूट का हकदार नहीं है. ऐसे मामलों में नरमी की सलाह कभी नहीं दी जा सकती है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed