बसेड़ी गांव में डेंगू ने बरपाया कहर , दो महिलाओं की मौत के बाद छह और लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

बसेड़ी गांव में डेंगू ने बरपाया कहर , दो महिलाओं की मौत के बाद छह और लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई

0

रुड़की : लक्सर क्षेत्र के बसेड़ी गांव में डेंगू दो महीने से कहर बरपा रहा है। कुछ समय पहले दो महिलाओं की डेंगू से मौत हो गई थी। तीन दिन पहले भी एक ही दिन में दो अन्य महिलाओं की तबीयत खराब होने के बाद मौत हो गई थी। निजी लैब में हुई जांच के अनुसार, दोनों महिलाएं डेंगू से पीड़ित थी।

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में शिविर लगाकर बीमार 21 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। शनिवार को आई रिपोर्ट के अनुसार, इसमें से छह लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर लोगों को जागरूक किया और बीमार लोगों को डेंगू की दवाएं बांटी। इसके साथ ही गांव में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी कराया। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम को क्षेत्र के ऐथल में भी कुछ लोगों के बुखार पीड़ित होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद टीम ने गांव पहुंचकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करवाया। एसीएमओ डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि जिन लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है, उनको दवाएं दी गई हैं। रुड़की में भी बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। साथ ही अब चिकनगुनिया के मरीज भी अस्पताल में पहुंचने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed