प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना की पहल पर दून अस्पताल की इमरजेंसी में होगा बड़ा बदलाव – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना की पहल पर दून अस्पताल की इमरजेंसी में होगा बड़ा बदलाव

0

देहरादून 19 अगस्त 2023  : दून अस्पताल की इमरजेंसी में मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी पर अस्पताल प्रबंधन ने एक अहम फैसला लिया है। इमरजेंसी में भीड़ न हो, इसके लिए चार विभागों के डॉक्टरों के काउंटर लगा दिए गए हैं। अन्य के भी लगाए जाएंगे। डॉक्टर इन काउंटरों पर बैठकर मरीजों को देखेंगे, भर्ती की स्थिति वाले मरीजों को ही अंदर भेजा जाएगा। नहीं तो यहां से दवा देकर उन्हें भेज दिया जाएगा। पर्याप्त दवाओं की व्यवस्था कर दी गई है। पूरी रात इन काउंटरों पर डॉक्टर मरीजों को देखेंगे।
प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना की पहल पर यह फैसला किया गया है। एमएस डॉ. अनुराग अग्रवाल के निर्देशन में शुक्रवार को इमरजेंसी प्रभारी डॉ. मुकेश उपाध्याय, सीपीआरओ महेंद्र भंडारी, एसएनओ पीडी त्यागी, पीआरओ सेल से निधि काला, शमसेर सिंह, नवीन कुमार, विजय राज आदि ने यहां काउंटर बनवा दिए। वेटिंग एरिया भी बढ़ाया गया है। एमएस डॉ. अनुराग अग्रवाल ने बताया कि इमरजेंसी में रोजाना 24 घंटे में 500 से ऊपर मरीज आ रहे हैं। काउंटर नहीं होने से संबंधित डॉक्टरों का पता नहीं चल पा रहा था। अब मेडिसन, ऑर्थो, सर्जरी एवं पीडिया विभाग के काउंटर लगा दिए गए हैं।  24 घंटे इन काउंटरों पर डॉक्टर उपलब्ध रहेंगे। तीन बजे के बाद विशेषकर मरीजों को लाभ देने के लिए यह पहल की गई है। क्योंकि ओपीडी बंद होने के बाद इमरजेंसी में मरीजों की संख्या बढ़ जाती है, जिससे दिक्कत हो रही थी। उधर, शुक्रवार शाम को डॉक्टरों के काउंटर पर नहीं बैठने की शिकायत पर एमएस ने सभी संबंधित विभागों को रोस्टर तय करने एवं डॉक्टरों के उपलब्ध नहीं होने पर स्पष्टीकरण को निर्देशित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed