प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेलीकॉप्टर में लाइव रामलला के सूर्याभिषेक का देखा अद्भुत नजारा !!! – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेलीकॉप्टर में लाइव रामलला के सूर्याभिषेक का देखा अद्भुत नजारा !!!

0

अयोध्या में पहली बार रामलला का सूर्याभिषेक किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस अद्भुत पल के साक्षी बने. उन्होंने असम में जनसभा के बाद हेलीकॉप्टर में लाइव रामलला के सूर्याभिषेक का अद्भुत नजारा देखा.उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है. ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा.नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला। श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है। ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा.

उन्होंने देश और दुनिया में फैले रामभक्तों से इस अद्भुत पल का गवाह बनने का आह्वान किया. बता दें कि अयोध्या के राम मंदिर में बुधवार को रामनवमी के मौके पर रामलला का सूर्याभिषेक हुआ. दोपहर 12.16 बजे आस्था और विज्ञान के संगम के जरिए सूर्याभिषेक हुआ. रामलला के सूर्याभिषेक का ये नजारा बेहद अद्भुत रहा. मंत्रोच्चारण के बीच रामलला का ललाट सूर्य की किरणों से जगमग हो उठा.

इस दौरान मंदिर में बहुत दिव्य और भव्य नजारा था. इस दौरान मंदिर में जलसैलाब उमड़ा हुआ था और रामभक्तों में सूर्याभिषेक को लेकर खासा उत्साह है.इससे पहले रामनवमी के मौके पर राम मंदिर के कपाट भक्तों के लिए सुबह 3.30 बजे खोल दिए गए थे. रात 11 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे. ऐसे में मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई है. राम भक्तों में रामलला के दर्शन को लेकर खासा उत्साह है. भक्तों ने बड़े पैमाने पर रामनवमी के मौके पर सरयू नदी में आस्था और श्रद्धा की डुबकी लगाई. रामनवमी के मौके पर भक्तों ने बुधवार तड़के ही राम मंदिर पहुंचना शुरू कर दिया था. इस दौरान जयश्रीराम के जयकारे से आसमान गूंज उठा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed