पूजा पाठ के नाम पर तांत्रिक ने एक परिवार से ठगे बारह लाख रुपए – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

पूजा पाठ के नाम पर तांत्रिक ने एक परिवार से ठगे बारह लाख रुपए

0

हरिद्वार जिले के श्यामपुर में एक परिवार से  ठगों ने चालाकी से  बारह लाख रुपए ठग लिए। उन्होंने पीड़ित परिवार से सात माह पूर्व मरे पुत्र को भी उनके घर में दबा धन होने की वजह बताया। पुलिस ने मामले में तीन आरोपितों के पास से ठगी किए रुपयों से एक लाख नकदी, 131 असरफी (पीली धातु), ठगी में प्रयुक बाइक को अपने कब्जे में ले लिया है। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।एसओ श्यामपुर विनोद थपलियाल ने मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया कि सजनपुर पीली निवासी भगवत सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 5 माह पूर्व उन्हें बिजनौर निवासी प्रदीप जोशी मिला और घर में दबा धन होने और सात माह पूर्व पुत्र की मौत का कारण भी घर में दबा धन होना बताया और उस धन को बाहर निकालना जरूरी बताया। ऐसा नहीं करने पर उनके अन्य दोनों पुत्रों की मौत होना भी बताया।दबे धन को बाहर निकालने के लिए उपाय करना और उसके गुरु और माता से मिलना बताया। पुत्रों की मौत के भय से वह उनकी बातों में आ गए और पैसों के लिए बिजनौर स्थित 11 बीघा जमीन बेच दी तथा श्यामपुर, बिजनौर और छुहारा में इनके बताए गुरु और माता को साढ़े 12 लाख की रकम सौंप दी। पूजा-पाठ के नाम पर करीब डेढ़ लाख रुपये गंगा में प्रवाहित करा दिए।मामला पुलिस के संज्ञान में आते ही पुलिस आरोपितों की धरपकड़ में जुट गई। पुलिस ने इसके लिए सजनपुर के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान की भी मदद ली। पुलिस को सूचना मिली कि बुधवार देर रात तीनों लोग पीड़ित के घर पूजा-पाठ के नाम पर पीड़ित से डेढ़ लाख रुपये ऐंठने आए थे।

घात लगाई पुलिस ने पीड़ित के घर से प्रदीप जोशी निवासी ग्राम नांगल सोती थाना नागल बिजनौर, विक्की जोशी, निवासी नांगल सोती थाना बिजनौर और रोहित पुत्र बृजेश को पकड़ सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने रुपये लेने की बात कबूल की।

पीड़ित के पास से पुलिस ने पीड़ित से ठगे हुए एक लाख की नकदी, एक स्टील का घड़ा, जिसमें 131 पीली धातु के सिक्के अशर्फियां, मिट्टी और दस रुपये का आधा नोट बरामद किया। पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वह निदान एवं अन्य ग्रहों का दाम घर-घर जाकर मांगते हैं और भाई इसी दौरान ऐसे पीड़ित व्यक्तियों की तलाशी कर उनसे रुपये ऐंठते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed