पीएम मोदी ने भीषण गर्मी और लू की स्थिति को लेकर की समीक्षा बैठक – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

पीएम मोदी ने भीषण गर्मी और लू की स्थिति को लेकर की समीक्षा बैठक

0

पीएम  नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर के राज्यों में बाढ़ और देशभर में भीषण गर्मी की स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने  सबसे पहले पूर्वोत्तर में चक्रवात रेमल के बाद उत्पन्न हुई बाढ़ की स्थिति को लेकर अपडेट लिया. विभिन्न विभागों के शीर्ष अधिकारियों के साथ मौजूदा स्थिति की समीक्षा की. इसके बाद पीएम ने देश में भीषण गर्मी और लू की स्थिति को लेकर हुई एक समीक्षा बैठक की भी अध्यक्षता की.

बैठक में अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को बताया कि आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी जारी रहने की संभावना है. इस साल, देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून सामान्य और सामान्य से ऊपर और प्रायद्वीपीय भारत के कुछ हिस्सों में सामान्य से कम रहने की संभावना है.प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि भीषण गर्मी की वजह से आग की घटनाओं को रोकने और उनसे निपटने के लिए नियमित रूप से उचित अभ्यास किया जाना चाहिए. अस्पतालों और अन्य सार्वजनिक स्थानों का फायर ऑडिट और इलेक्ट्रिकल सेफ्टी ऑडिट नियमित रूप से किया जाना चाहिए. जंगलों में फायर-लाइन के रखरखाव और बायोमास के उत्पादक उपयोग के लिए नियमित अभ्यास के लिए योजना बनाने पर भी जोर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed