पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा आज करेगा चुनाव आयोग – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा आज करेगा चुनाव आयोग

0
भारत के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैें जिसे लेकर चुनाव आयोग 8 जनवरी दोपहर 3.30 बजे गोवा, पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा। चुनाव आयोग से जुड़े सूत्रो की ओर से जानकारी दी गयी हैं कि उत्तर प्रदेश राज्य में छह से आठ चरणों में मतदान होने की संभावना है, जबकि पंजाब में दो से तीन चरणों में मतदान होगा। मणिपुर में दो चरणों में चुनाव होने की संभावना है जबकि गोवा और उत्तराखंड में एक ही चरण में मतदान होगा।

निर्वाचन आयोग पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार को अपराह्न साढ़े तीन बजे तारीखों की घोषणा करेगा। आयोग ने एक संवाददाता सम्मेलन बुलाया है, जिसमें वह उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा करेगा। उत्तर प्रदेश में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त होगा, जबकि अन्य चार राज्यों में विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च में विभिन्न तिथियों पर समाप्त हो रहा है।

चुनाव आयोग द्वारा आयोजित अंतिम सम्मेलन में, मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि सभी दल चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश राज्य में विधानसभा चुनाव समय पर हों, यहां तक ​​​​कि कोविड की वृद्धि के मद्देनजर अभियानों पर प्रतिबंध लगाने के लिए भी हंगामा हुआ। पोल बॉडी ने मतदान वाले राज्यों में अधिकारियों से टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने के लिए कहा और चुनाव के दौरान कोविड की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई उपायों की घोषणा की। वर्तमान उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त हो रहा है, जबकि अन्य चार विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च में अलग-अलग तिथियों पर समाप्त हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed