नगर आयुक्त ने सभी अधिकारियों को विशेष सफाई अभियान चलाने के दिए निर्देश – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

नगर आयुक्त ने सभी अधिकारियों को विशेष सफाई अभियान चलाने के दिए निर्देश

0

17 नवंबर 2023 देहरादून: शहर में प्रतिदिन अलग-अलग जगहों पर कूड़े का ढ़ेर देखने को मिल जाता है. नगर निगम की लाख कोशिशों के बाद भी कूड़े के ढेरों को कम नहीं किया जा सका है. नगर निगम सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए नगर आयुक्त ने आज नगर निगम के सफाई कार्यों के निरीक्षण के लिए नामित नगर निगम के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक ली. बैठक में नगर आयुक्त ने अधिकारियों को कई निर्देश दिये. नगर आयुक्त ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने वार्डों में तैनात सफाई निरीक्षकों और सुपरवाइजरों को विशेष सफाई अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया है.

नगर आयुक्त ने बैठक के दौरान सभी अधिकारी अपने-अपने आवंटित वार्डों में सफाई कार्यों का निरीक्षण और मॉनिटरिंग करने के लिए कहा. साथ ही आवंटित वार्डों में आने वाले शहर के सभी मुख्य मार्गों पर बेहतर सफाई व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया है. जिससे इनवेस्टर सम्मिट के दौरान सफाई व्यवस्था में कोई कमी न रहे. इसके साथ ही सभी अधिकारी अपने-अपने आवंटित वार्डों में रखे डस्टबिनों की स्थिति का भी निरीक्षण करेंगें. अगर डस्टबिन में रखे कूड़े की मात्रा डस्टबिन की क्षमता से अधिक पायी जाती है तो सम्बन्धित सफाई सुपरवाइजर एवं सफाई निरीक्षक सुबह-शाम इसे खाली कराएंगे. इसके अलावा वार्डों में शत-प्रतिशत डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन, रिक्शों के माध्यम से कूड़ा उठाने वाले प्राइवेट अथवा नगर निगम के सफाई मित्रों को भी जरूरी निर्देश दिये गये हैं.

नगर आयुक्त मनुज गोयल ने बताया नगर निगम का विशेष प्रयास है कि शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो. इसके लिए अधिक बेहतर किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा शहर में जमा होने वाले कूड़े के ढेरों को कम करने, आवश्यता के अनुसार शहर में रखे डस्टबिनों को समय-समय पर खाली करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. उन्होंने कहा एक सप्ताह बाद दोबारा शहर की सफाई व्यवस्स्था की समीक्षा की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed