उत्तराखंड

धूमधाम से मनाया गया भारतीय जनता पार्टी का 44 वां स्थापना दिवस

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के उद्बोधन को लाइव प्रसारण द्वारा सुना गया

रूद्रप्रयाग | आज भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय रुद्रप्रयाग में भारतीय जनता पार्टी के 44 वे स्थापना दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया । एफ कार्यक्रम की शुरुआत जिला कार्यालय में पार्टी के ध्वजारोहण के साथ की गई।

इसके बाद देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के उद्बोधन को लाइव प्रसारण द्वारा सुना गया ।

इसके उपरांत पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के द्वारा भाजपा जिला कार्यालय से मुख्य बाजार होते हुए मकड़ी बाजार( पेट्रोल पंप )तक शोभायात्रा निकाली गई ।
तदोपरांत जिला कार्यालय में पार्टी स्थापना से जुड़े एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित कर पार्टी की गौरवशाली विकास यात्रा तथा मोदी जी एवं धामी जी की सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा की गई।

इस दौरान मुख्य वक्ता प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्री मुकेश कोहली ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपनी 44 साल की यात्रा में जनसंघ के राष्ट्रवाद और राष्ट्र प्रथम के विचार को आगे बढाया है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने अंत्योदय के जिस दर्शन के द्वारा गरीब व्यक्ति के कल्याण को राजनीति का प्रमुख आधार बनाया उसी दर्शन को अपनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपनी सरकार को गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित किया।

इस दौरान जिला अध्यक्ष श्री महावीर सिंह पवार कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि आज भारत में सुशासन की राजनीति, गरीब कल्याण की राजनीति, मूल्य आधारित राजनीति और अंत्योदय की राजनीति को भाजपा ने आगे बढ़ाया है। अपनी इस विकास यात्रा में भाजपा ने केवल देश के लोकतंत्र को ही नहीं, अपितु अपने आंतरिक लोकतंत्र को भी मजबूत बनाने का कार्य किया है। पार्टी ने अपनी कार्यप्रणाली में नियमित रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव और कोर कमेटी में सामूहिकता से निर्णय लेने की पद्धति जैसे विषयों को आगे बढ़ाया है। पार्टी द्वारा अपने विकास के क्रम में नेतृत्व को किसी एक व्यक्ति या परिवार तक सीमित न रखकर नेतृत्व की एक शृंखला को तैयार किया गया है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी ने आज अपनी कार्यक्षमता में नई तकनीक का विकास और विभागों के द्वारा पार्टी का व्यवस्थापन करते हुए समाज के आकांक्षी लोगों को स्वयं से जोड़ने का काम किया है।

इस दौरान जिला प्रभारी ऋषि कंडवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने महिलाओं के उत्थान के विषय हो या समाज के एससी/एसटी/ओबीसी वर्ग के कल्याण का विषय हो या लोगों के आर्थिक कल्याण का विषय हो अथवा देश में समान राजनीतिक एवं भौगोलिक विकास का विषय हो, इन सभी विषयों को पार्टी ने आगे बढ़ाया है। एक मजबूत संगठन के आधार पर यह पार्टी अनवरत रूप से लोकतंत्र व जनता की सेवा के मूल्यों को आगे बढ़ाने का काम करती रही है और आगे भी करती रहेगी।

इस दौरान जिला सह प्रभारी रघुवीर बिष्ट ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा और भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पार्टी आज भारत के बुनियादी मूल्यों के साथ देश में लोकतंत्र और पंचनिष्ठा (राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय एकात्मता; लोकतंत्र; सामाजिक-आर्थिक विषयों पर गांधीवादी दृष्टिकोण, जिससे शोषणमुक्त एवं समतायुक्त समाज की स्थापना हो सके; सकारात्मक पंथ-निरपेक्षता अर्थात सर्वधर्म समभाव; मूल्यों पर आधारित राजनीति और आर्थिक एवं राजनीतिक विकेंद्रीकरण) के आदर्शों को लेकर आगे बढ़ रही है। इस दोरान सरस्वती शिशु मंदिर पुनाड़ द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम किये गये,

जिला कार्यालय के साथ-साथ सभी मंडलों के प्रत्येक बूथ पर शक्ति केंद्र संयोजक, शक्ति केंद्र प्रभारी ,शक्ति केंद्र विस्तारक एवं वरिष्ठ पदाधिकारियों ने मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत की।

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष अमर देई शाह,कार्यक्रम के जिला सह संयोजक ओमप्रकाश बहुगुणा , पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश उनियाल, वाचस्पति सेमवाल ,जिला प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विक्रम कंडारी संजय दरमोडा, जिला महामंत्री भारत भूषण भट्ट, विनोद देवशाली, रुद्रप्रयाग नगर मंडल अध्यक्ष पार्वती गोस्वामी, ,रुद्रप्रयाग ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र बिष्ट सहित सभी मंडल अध्यक्ष, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सविता भंडारी, अनुसूचित मोर्चा जिला अध्यक्ष राजेंद्र लाल शाह , अल्पसंख्याक मोर्चा जिला अध्यक्ष मुकीम अहमद, जिला उपाध्यक्ष अरुण चमोली सुरेंद्र जोशी , भाजपा के वरिष्ठ दरमियान जखवाल ,पूर्व जिला महामंत्री अजय सेमवाल , जिला कार्यालय मंत्री सुनील नौटियाल ,भाजयुमो जिलाध्यक्ष प्रदीप राणा,भाजयुमो गढ़वाल संयोजक विकास डिमरी , सोशल मीडिया प्रभारी संदीप कठैत सहित भाजपा के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button