देहरादून से टिहरी के लिए टनल निर्माण जल्द होगा शुरु, इससे पर्यटकों की संख्या में होगी बढ़ोतरी – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

देहरादून से टिहरी के लिए टनल निर्माण जल्द होगा शुरु, इससे पर्यटकों की संख्या में होगी बढ़ोतरी

0

 उत्तराखंड : मुख्यमंत्री  श्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को टिहरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी के समर्थन में चंबा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के शासन में उत्तराखंड के हर क्षेत्र में प्रगति हुई है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल निर्माण, आलवेदर निर्माण जैसे महत्वपूर्ण कार्य किए गए। प्रधानमंत्री ने दस साल के कार्यकाल में कई ऐतिहासिक कार्य कार्य किए। साथ ही देशवासियों के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा उत्तराखंड में जी 20 अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की बैठकें हुई हैं जिनमें टिहरी जिले के नरेंद्रनगर में दो बैठकें हुई और इससे टिहरी जनपद को विशेष पहचान मिली है।

कहा कि पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण टिहरी झील रिंग रोड का काम 78 सौ करोड़ से शुरू किया जा रहा है। टिहरी झील के विकास के लिए भी 1300 करोड़ की धनराशि स्वीकृत हो गई है। पूर्व में सबसे ज्यादा घोषणाएं हुई हैं जिससे इस क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। टिहरी के विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि केंद्र सरकार ने जनहित में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं जनता प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजयी बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed