देश में बड़ी साजिश रचने वाले चार आतंकियों को यूपी ATS ने किया गिरफ्तार – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

देश में बड़ी साजिश रचने वाले चार आतंकियों को यूपी ATS ने किया गिरफ्तार

0

12 नवंबर 2023 : उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से 4 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है.यूपी पुलिस का दावा है कि स्टूडेंट ऑफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय (SAMU) की मीटिंग में देश विरोधी एजेंडा चलाया जा रहा था.आरोप है कि SAMU की मीटिंग में एक दूसरे से संदिग्ध आतंकी जुड़े हुए थे और इसी के जरिए ISIS में भर्ती कराई जा रही थीगिरफ्तार संदिग्धों की पहचान राकिब इनाम, नवेद सिद्दकी, मोहम्मद नोमान और मोहम्मद नाजिम के रूप में हुई हैं. गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्र संगठन SAMU (स्टूडेंट ऑफ अलीगढ़ यूनिवर्सिटी ) से जुड़े हुए हैं. खबरों के मुताबिक, आरोपी देश में किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में थे. हालांकि यूपी ATS ने छात्रों को गिरफ्तार कर लिया और इनसे पूछताछ कर रही है.

यूपी पुलिस ने बताया कि ये लोग अपने वरिष्ठों के निर्देशों पर अपने जैसी वैचारिक धारणा रखने वाले लोगों को एक साथ जोड़कर आतंकी जिहाद की सेना बना रहे हैं. पुलिस ने बताया कि ये लोग अपने नियंता के निर्देशों पर राज्य में किसी बड़ी घटना की साजिश रच रहे हैं. जानकारी के अनुसार, ISIS की गतिविधियों के संबंध में साक्ष्य संकलन करने के बाद एटीएस थाने में तीन नवंबर को भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला पंजीकृत किया गया था.

इसके बाद अलग-अलग तारीखों में ISIS से जुड़े अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारिक और वजीउद़दीन को गिरफतार किया गया था. इनसे पूछताछ में शुक्रवार और शनिवार को पकड़े गए चारों आरोपियों के बारे में एटीएस टीम को पुख्ता जानकारी मिली, जिसके आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया. खबर है कि ये लोग गोपनीय तरीके से जिहादी प्रशिक्षण देने और देश विरोधी षड्यंत्र में भी शामिल थे और यूपी में किसी बड़ी घटना की साजिश रच रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed