देश

दुनिया देख रही है कि भारत दुनिया में एक मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में उभर रहा है : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री सिंह ने कहा, "भारत रक्षा के क्षेत्र में एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में उभरा है

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि  एनडीए सरकार का दृष्टिकोण 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है। मेरा मानना ​​है कि यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि कांग्रेस का घोषणापत्र भारत को पीछे ले जाएगा।”रक्षा के क्षेत्र में भारत की ताकत के बारे में बोलते हुए रक्षा मंत्री सिंह ने कहा, “भारत रक्षा के क्षेत्र में एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में उभरा है। सभी हथियार, मिसाइल, टैंक और गोला-बारूद जो हम आयात करते थे, अब निर्यात किए जा रहे हैं। 2014 में हम 600 करोड़ रुपये की रक्षा सामग्री निर्यात करते थे, आज हम 31000 करोड़ रुपये से अधिक का निर्यात कर रहे हैं, कुछ महीनों में लोगों को पता चल जाएगा कि हम आने वाले समय में कितना निर्यात करने की योजना बना रहे हैं।”राजनाथ सिंह ने भाजपा सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड और पूर्व में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के कार्यकाल की तुलना करते हुए कहा कि भाजपा के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी मामला नहीं है।

उन्होंने कहा, “पिछले पांच वर्षों में हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी मामला सामने नहीं आया है। अगर आप कांग्रेस सरकार के कार्यकाल को देखें तो रक्षा के क्षेत्र में भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे।”भारत के दुनिया में एक मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में उभरने पर सिंह ने कहा, ”दुनिया देख रही है कि भारत दुनिया में एक मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में उभर रहा है।”

कांग्रेस के कार्यकाल में बार-बार होने वाली आतंकी घटनाओं का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, “कांग्रेस के शासनकाल के दौरान आतंकवाद की कई घटनाएं हुईं और वे कहते थे कि देश में आतंकवाद की ऐसी छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं। लेकिन आपने देखा है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने मजबूती और गंभीरता से आतंकवाद की समस्या को लगभग खत्म कर दिया है।”आतंकवाद से निपटने में भाजपा की उपलब्धि का बखान करते हुए सिंह ने कहा, “पहले देश के विभिन्न राज्यों में आतंकवाद की खबरें आती थीं। लेकिन आज कश्मीर को छोड़ दें तो एक या दो महीने में ही आतंकवाद की घटनाएं सामने आती हैं।”पाकिस्तान की ओर से सीमा पार विद्रोह की घटनाओं की ओर इशारा करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, “यहां तक ​​कि हमारे पड़ोसी देश भी जानते हैं कि हम वह भारत नहीं हैं जो पहले था। अगर कोई हमें धमकी देता है तो हम कड़ा जवाब देने में सक्षम हैं।”कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ पर रक्षा मंत्री ने कहा, “मैं कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में बस इतना कहना चाहता हूं कि यह एक पीछे ले जाने वाला दस्तावेज है। भारतीय जनता पार्टी के घोषणापत्र प्रगतिशील हैं। यही इनमें भारी और एक महत्वपूर्ण अंतर है। यह एक दिवालिये बैंक के चेक से अधिक कुछ नहीं है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button