देश

दिल्ली विधानसभा में मणिपुर मसले पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के विधायकों के बीच हुआ जमकर हंगामा

मणिपुर​ हिंसा (Manipur Violence) पर चर्चा के दौरान हंगामे के लिए जितेंद्र महाजन सहित 6 विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया गया है

नई दिल्ली 17 अगस्त 2023  :  दिल्ली विधानसभा विशेष सत्र के दूसरे दिन मणिपुर हिंसा पर चर्चा शुरू होते ही सदन अचानक ‘मोदी तेरे राज में, मणिपुर जल गया आग में’ के नारों से गूंज उठा।

मणिपुर मसले पर चर्चा की शुरुआत होते ही आम आदमी पार्टी और बीजेपी के विधायकों के बीच जमकर हंगामा मचाया। आम आदमी पार्टी विधायक दुर्गेश पाठक ने इस मसले पर चर्चा शुरू की थी। दुर्गेश पाठक ने कहा कि आप मणिपुर पर भी संसद में चर्चा नहीं करते। यहां विधानसभा में भी चर्चा नहीं करने देते हैं, तो चर्चा कहां की जाएं। आप कहते हैं कि मणिपुर कोई विषय नहीं है।

दिल्ली विधानसभा  में मणिपुर​ हिंसा पर चर्चा के दौरान हंगामे के लिए जितेंद्र महाजन सहित 6 विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया गया है। सदन में मणिपुर हिंसा पर चर्चा का विरोध करने और हंगामा करने की वजह से स्पीकर ने बाहर निकाला है। मणिपुर के मसले पर आप विधायक दुर्गेश पाठक अपनी बात रख रहे हैं। दूसरी तरफ मणिपुर में केंद्र की नाकामी के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में AAP विधायक नारे लगा रहे हैं। आप विधायक सदन में मोदी तेरे राज में, मणिपुर जल गया आग में नारे लगा रहे हैं।

इस बीच राजेंद्र नगर से आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि एक समय पंडित जवाहरलाल नेहरू ने मणिपुर को देश का गहना कहा था। मणिपुर ने हीराबाई कानू और मैरीकॉम जैसी महिला दी। चार मई को पूरे हिन्दुतान ने देखा कि किस तरह से बीजेपी शासित राज में महिलाओं के साथ अत्याचार हुआ। एक वीडियो आया और उसमें दिखा कि महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है। इस घटना को देखकर हर व्यक्ति का सिर शर्म से झुक गया। 100 दिन से वहां इंटरनेट बंद हैं। चार मई की घटना को लेकर एफआईआर दर्ज होने में 14 दिन लग गए। खुद मणिपुर की सरकार यह कहती है कि 55000 से ज्यादा लोग विस्थापित हो चुके हैं। 200 लोगों की हत्याएं हो चुकी हैं। हजारों घर जलाए जा चुके हैं। जब मणिपुर जल रहा था उस वक्त पीएम मोदी जापान की यात्रा कर रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button